637492 us muslim father

अमेरिका में एक मुस्लिम पिता की रहमदिली की दुनिया भर में प्रशंसा हो रही है. दरअसल इस पिता ने अपने इकलौते बेटे के कातिल को उस वक्त माफ़ कर दिया, जबकि अदालत उसे दोषी करार देते हुए सज़ा का ऐलान कर चुकी थी.

अब्दुल-मुनीम के 22 वर्षीय बेटे सलाहाउद्दीन की हत्या ट्रे अलेक्जेंडर रेलफोर्ड नामक व्यक्ति ने कर दी थी. सलाहाउद्दीन पिज्जा हट में डिलीवरी ड्राइवर की नौकरी करता था. अदालत ने रेलफोर्ड को 31 साल की सजा सुनाई थी.

हालांकि सलाहुद्दीन के पिता ने इस्लाम में माफ़ी को सबसे बड़ा पुण्य करार देते हुए अपने बेटे के हत्यारे को माफ़ कर दिया. उन्होंने रीलफोर्ड से कहा कि “अल्लाह ने उसकी माफ़ी के लिए अपना दरवाज़ा खुला रखा हुआ है. उसे अपने गुनाह का पश्चताप कर अपने जीवन की नई शुरुआत करनी चाहिए.

लेक्सिंगटन यूनिवर्सल एकेडमी सहित यू.एस. के विभिन्न इस्लामी स्कूलों में एक प्रिंसिपल के रूप में काम करने वाले जिटमोड ने रेलफोर्ड को अदालत में कहा, “मैं शैतान पर नाराज़ हूँ, जिसने आपको गुमराह किया. “मैं आपको दोष नहीं देता मैं आप से नाराज़ नहीं हूँ. मैं तुम्हे क्षमा करता हूं.”

सजा के बाद, जिटमोड ने जेल से बाहर निकलने के बाद रेलफोर्ड के कान में फुसफुसाते हुए कहा कि उसे” विश्वास है कि अल्लाह ने उसे क्षमा कर दिया. इन दौरान उन्होंने रीलफोर्ड को गले भी लगाया.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE