keli

सऊदी अरब अपने मनोरंजन कार्यक्रम को बहुत गंभीरता से ले रहा है, और ऐसा लग रहा है मानो दिसम्बर महिना सऊदी के लिए एक व्यस्त महिना होने वाला है.

जनरल एंटरटेनमेंट अथॉरिटी ने घोषणा की है की “अमेरिकी रैपर नेली और अल्जीरियाई गायक चेब खालिद 14 दिसम्बर को जेद्दा में कार्यकम करेंगे, जिसे सऊदी अरब में अब तक का सबसे बड़ा कार्यक्रम माना जा रहा है“.

एंटरटेनमेंट अथॉरिटी ने एमबीसी के साथ साझेदारी कर इस कार्यक्रम को एक विशेष कार्यक्रम बनाने की ठानी है.

राज्य के इतिहास में पहली बार, अंतरराष्ट्रीय संगीत कलाकार प्रदर्शन करेंगे और यह किंग अब्दुल्ला इकोनोमिक सिटी में आयोजित होगा.

यह केवल पुरुषो के लिए है, जिससे महिलाएं काफी नाराज है.

अक्टूबर में नेली पर एक महिला ने बलात्कार का अरोप लगाया था, महिला ने अरोप लगाया था की “एक कॉन्सर्ट के बाद “हॉट इन हेर्रे ” गायक नेली ने उनकी टूर बस में महिला का बलात्कार किया था”

TMZ के अनुसार पहली अदालत में इन सब आरोपों को नेली के लॉयर स्कॉट रोजेनब्लम ने ख़ारिज कर दिया था.

रोजेनब्लम ने बज्जफीड को बताया की गायक जेल से रिहा हो चुके हैं.

पिछले हफ्ते यमनी-एमिराती गायक बल्कीस फाथी ने घोषणा की थी की वह सऊदी अरब में परफोर्मे करेंगी, जिसे सऊदी महिलाओ के लिए आयोजित कार्यक्रम कहा गया.

यह कॉन्सर्ट जेद्दा में सेट किया गया है, 29 नवम्बर को जेद्धा में संयुक्त राज्य अमीरात के राष्ट्रिय दिवस के मौके पर यह कार्यक्रम एंटरटेनमेंट अथॉरिटी द्वारा आयोजित किया जा रहा है.

अथॉरिटी ने जेद्दा और रियाद में कई अन्य संगीत कार्यक्रम के होने की घोषणा भी की है, जिसमें अंतर्राष्ट्रीय पियानोवादक यनी, लेबनानी संगीतकार माइकल फडेल और इराकी गायक काज़ेम अल सहर का प्रदर्शन शामिल है.

मनोरंजन को बढ़ावा देने के लिए सऊदी अरब 2.67 अरब डॉलर खर्च कर रहा है

विज़न 2030 की योजना के अंतर्गत मनोरंजन एक ऐसा क्षेत्र है जो देश के विकास पर काम करेगा.

फोर्ब्स मिडिल ईस्ट की खबरों के मुताबिक सऊदी पब्लिक इनवेस्टमेंट फंड ने 2.67 अरब डॉलर के शुरुआती पूंजीकरण के साथ एक एंटरप्राइज़ एंटरप्राइज़ लॉन्च करने की अपनी योजना की घोषणा की.

वर्तमान में लाखो की संख्या में सऊदी लोग मनोरंजन के लिए सऊदी से बाहर गए हैं.

CNN के मुताबिक 2017 में लगभग 10 लाख सउदी अकेले दुबई गए हैं.

एक इकोनॉमिस्ट ने अरब न्यूज़ को बताया की सऊदी के कई लोग दुबई को पसंद करते हैं, क्योंकि वहाँ मनोरंजन का क्षेत्र बहुत विकसित है, और वहा उस फील्ड में कार्य करने के लिए बहुत कुछ है.

राज्य की जनरल अथॉरिटी फॉर एंटरटेनमेंट ने पहले ही विजन 2030 में दिए गए लक्ष्यों के साथ कई पहल की शुरुआत की है, 2017 में, साल में पहली बार राज्य में सार्वजनिक समारोह आयोजित किए गए थे.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE