प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सऊदी अरब के बड़े बिजनैस लीडर्स से मुलाकात की और उन्हें भारत में निवेश का न्योता दिया। उन्होंने कहा भारत के पास तीन बड़ी चीजें हैं। पहला-भारत में लोकतंत्र और परफेक्ट जुडिशियल सिस्टम है। देश में स्थिरता का माहौल है जो व्यापार के लिए अनुकूल है। इसके अलावा बिजनस के लिए दो जरूरी चीजें कुशल वर्कर्स और मांग है। जो भारत के पास बड़ी संख्या में मौजूद हैं।

और पढ़े -   कानून से ऊपर नही कोई, सऊदी अरब में प्रिंस सऊद गिरफ्तार

उन्होंने सऊदी के बिजनैस लीडर्स को बताया कि भारत में व्यापार की बहुत संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा, जहां विश्व आर्थिक संकट से गुजर रहा है वहीं भारत आशा की किरण है। क्रेडिट रेटिंग एजेंसियां और वर्ल्ड बैंक सभी ने भारत को सबसे तेजी से बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था बताया है। मोदी ने कहा कि भारत में प्रफेशनल लोग और टैलंट है। जिसके बेहतर इस्तेमाल के लिए इन्वेस्टमेंट की जरूरत है। उन्होंने इस क्षेत्र में सऊदी अरब की बिजनैस कम्यूनिटी से निवेश के लिए आगे आने की अपील की। साथ ही उन्होंने कहा कि भारत में जॉइंट वेंचर की बहुत संभावना है। इसके लिए इंफ्रास्ट्रक्चर बॉन्ड शुरू किया है।

और पढ़े -   अगर लैपटॉप में मिला पोर्न और गले में ताबीज़ तो नही मिलेगी सऊदी अरब में जॉब

सऊदी की बिजनैस कम्यूनिटी को आकर्षित करते हुए मोदी ने कहा कि भारत के कुशल वर्कर अन्य देशों में अपनी सेवा प्रदान करते हैं। आबादी ज्यादा होने का कारण यहां मांग की कोई कमी नहीं है। (News24)


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE