ब्रिटेन के मेनचेस्टर शहर में रविवार की रात एक मस्जिद को आग लगा दी गई. घटना नसाफत मैनचेस्टर इस्लामिक सेंटर की है. आग सेमस्जिद को भारी नुकसान पहुंचा है.

इस्लामिक सेंटर की जिस मस्जिद में आग लगाई गई उसमें बच्चों के लिए क्लासें भी चलाई जाती है. ये आग जान बूझ कर आग लगा दी गई जिसके चलते कई क्लासें पूरी तरह से नष्ट हो गईं लेकिन कोई जानी क्षति नहीं हुई. डेली टेलीग्राफ़ के अनुसार मेनचेस्टर की पुलिस ने कहा है कि मस्जिद में आग लगाए जाने की घटना संदिग्ध है और इसके बारे में जांच की जा रही है.

और पढ़े -   चीन-भारत तनाव ईरान पहुंचा, चीनी कंपनी ने सभी भारतीय कर्मचारी को नौकरी से निकाला

घटना के समय कोई भी मस्जिद के अंदर नहीं था और किसी कोई भी कोई नुक़सान नहीं पहुंचा है. मस्जिद के प्रवक्ता शम्सुद्दीन ओलादिमेजी ने कहा है कि हम सभी समुदायों के लोगों के साथ मिल-जुलकर रहते हैं, फिर पता नहीं क्यों यह घटना हुई. हालांकि इससे पहले भी इस मस्जिद पर दो बार हमला हो चुका है. एक बार नमाज के वक्त यहां पर दो सुअरों के कटे सिर फेंके गए. एक बार मस्जिद के बाहर खड़ी मिनी बस जला दी गई थी.

और पढ़े -   डोकलाम विवाद से उपजे तनाव के लिए चीन ने ठहराया पीएम मोदी को जिम्मेदार: चीन

ग्रेटर मेनचेस्टर पुलिस (GMP) ने कहा कि वे रविवार को बयान में कहा , ‘हमने मौके पर दमकल की 5 गाड़ियां भेजीं। आग को संदिग्ध के तौर लिया जा रहा है और GMP और ग्रेटर मेनचेस्टर फायर एंड रेस्क्यू सर्विस (GMFRS) की ओर से एक संयुक्त जांच शुरू कर दी गई है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE