लंदन एक बार फिर आतंकी हमलों से दहल गया है. शनिवार को यहां पर तीन अलग-अलग जगहों पर हुए हमलों में कई लोग घायल हुए हैं. इस हमले में सात लोगों की मारे जाने की आशंका है.

जानकारी के अनुसार लंदन के मशहूर पर्यटक स्थल लंदन ब्रिज (टॉवर ब्रिज) पर शनिवार को एक तेज रफ्तार वैन ने पैदल यात्रियों को टक्कर मार दी. दुर्घटना के बाद हरकत में आई पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया.

वैन के राहगीरों के बीच घुस जाने और छुरेबाजी की खबरों के बाद ब्रिटिश पुलिस ने कहा है कि लंदन ब्रिज और निकट के बारो मार्केट में हुई घटनाएं ‘आतंकवादी’ कृत्य हैं. पुलिस ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कहा, ‘‘लंदन ब्रिज और बारो मार्केट की घटनाओं को आतंकवादी घटनाएं घोषित किया गया है.’’ उन्होंने कहा कि वॉक्सहॉल इलाके की तीसरी घटना का इनसे संबंध नहीं है.

पुलिस इसे आतंकी घटना मानकर छानबीन कर रही है. फिलहाल लंदन ब्रिज को यातायात के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. इस घटना में 10 लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की ख़बर है.

इसके अलावा एक अन्य घटना में ब्रिज के ही नजदीक एक रेस्तरां में एक युवक ने वहां खाना खा रहे लोगों पर चाकू से हमला कर दिया. इस घटना में दो लोगों के घायल होने की जानकारी मिली है. साथ ही यहां के वॉक्सहॉल इलाके में गोलीबारी के समाचार हैं.

बीबीसी संवाददाता होली जोन्स, जो घटना के समय मौके पर मौजूद थीं, ने कहा कि उन्होंने एक व्यक्ति को करीब 50 मील प्रति घंटे की रफ्तार से वैन को दौड़ाते हुए देखा था. उन्होंने बताया कि वैन तेज रफ्तार से फुटपाथ पर चढ़ गई. उन्होंने पांच लोगों को घायल अवस्था में देखा था. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि वैन में तीन लोग सवार थे. पुलिस इन तीन संदिग्धों की तलाश में जुट गई है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE