sartaj-aziz

पाकिस्तान प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों :के बीच नियंत्रण रेखा पर तनाव कम करने को लेकर सहमति बन गई है।

अजीज ने कहा कि नियंत्रण रेखा पर दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ने के बाद भारत के एनएसए अजीत डोभाल और उनके पाकिस्तानी समकक्ष नासिर जंजुआ के बीच फ़ोन पर बातचीत हुई जिसमे दोनों के बीच नियंत्रण रेखा पर तनाव कम करने को लेकर सहमति बनी ।

अजीज ने जीयो न्यूज से कहा, ‘‘पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर तनाव कम करना चाहता है और कश्मीर पर ध्यान केंद्रित करना चाहता है।’’ उन्होंने कहा कि भारत तनाव को बढ़ाकर कश्मीर मसले से दुनिया का ध्यान भटकाना चाहता है।

गौरतलब रहें कि उडी हमलें के बाद से ही दोनों देशों के बीच रिश्ते काफी बिगड़ गए लेकिन सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से ही दोनों देश युद्ध के मुहाने पर हैं. ऐसे में ये खबर कुछ राहत देने वाली हैं.

नवाज शरीफ के हालिया अमेरिकी दौरे के बारे में अजीज ने कहा कि प्रधानमंत्री ने विश्वभर के नेताओं को बता दिया है कि जब तक कश्मीर विवाद का हल नहीं निकलता तब तक दोनों देशों के बीच सीमा पर तनाव बना रहेगा।


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

Related Posts

loading...
Facebook Comment
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें