pak

पाकिस्तान ने एक बार फिर संयुक्त राष्ट्र संघ को कश्मीर मसलें पर पत्र लिखा जिसमे पकिस्तान ने भारतीय सुरक्षाबलों द्वारा कश्मीरियों के खिलाफ जारी अत्याचार और मानवाधिकारों के गंभीर उल्लंघन की जांच के लिए एक समिति कश्मीर भेजे जाने की मांग की हैं.

पाकिस्तान के विदेशमंत्रालय के प्रवक्ता नफीस  ज़करिया ने इस्लामाबाद में साप्ताहिक प्रेस कांफ्रेंस  के दौरान  बताया कि प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने संयुक्त राष्ट्र संघ के महासचिव बान की मून को एक और पत्र लिखा है जिसमें कश्मीर की बिगड़ती स्थिति का उल्लेख करते हुए तथ्य परक मिशन भेजने की  मांग को दोहराया गया है.

बलूचिस्तान के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान  अनुचित और संयुक्त राष्ट्र के घोषणापत्र का घोर उल्लंघन बताते हुए पत्र में कहा गया कि ऐसे बयानों का उद्देश्य दुनिया का ध्यान भारत प्रशासित कश्मीर में जारी बर्बरता और क्रूरता से हटाना है.

प्रवक्ता ने आगे कहा कि प्रवक्ता ने कहा कि अभी तक संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में पाक-भारत प्रधानमंत्रियों की मुलाकात का फैसला नहीं किया गया, हालांकि प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और संयुक्त राष्ट्र महासचिव के बीच बैठक होने की उम्मीद है.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें