kuu

कुवैत अमीर शेख सबा अल अहमद सऊदी अरब की यात्रा पर रियाद पहुंचे चुके हैं। कुवैत न्यूज एजेंसी (कुना) की रिपोर्ट के अनुसार रियाद में प्रिंस फैसल बिन बंदर बिन अब्दुल अजीज और उनके उप प्रिंस मोहम्मद बिन अब्दुल रहमान बिन अब्दुल अजीज ने अमीर का स्वागत किया।

इस यात्रा का कोई कारण नहीं बताया गया, हालांकि अटकलें लग थी हैं कि यह क़तर संकट को लेकर कुवैत की मध्यस्थता के प्रयासों से जुडी है। ध्यान रहे कुवैत गल्फ कोऑपरेशन काउंसिल (जीसीसी) का सदस्य है, जिसमें बहरीन, ओमान, कतर, सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात भी शामिल हैं। कुवैत कोशिश कर रहा है कि ये संकट समाप्त हो जाए लेकिन अभी तक कोई भी सफलता हासिल नहीं हो पाई है।

कुवैत दिसंबर में अगले जीसीसी सम्मेलन की मेजबानी करेगा। ऐसे में वह चाहता है कि दिसंबर  के पहले संकट समाप्त हो जाए। हालांकि रियाद स्थित जीसीसी सचिवालय जनरल ने अभी तक कोई संकेत नहीं दिया है कि शिखर सम्मेलन की योजना बनाई जाएगी।

ऐसे में रिपोर्टों में अनुमान लगाया गया कि शिखर सम्मेलन को स्थगित या रद्द भी किया जा सकता है या यहां तक कि रियाद में स्थानांतरित किया जा सकता है और कतर को आमंत्रित नहीं किया जाए। हालांकि, छह जीसीसी राज्यों में से किसी ने भी इन रिपोर्टों पर कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं दी है।

वहीं कुवैत अमीर ले साथ प्रतिनिधिमंडल में कुवैत के राजदूत शेख शेमर थानेदार जाबीर अल अहमद अल सबा और अन्य अधिकारी मुलाक़ात में शामिल है।


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE