haamid

7 साल पुराने आईएसआई के एक अधिकारी के अपहरण और हत्या के मामले में पाकिस्तान के प्रसिद्ध और वरिष्ट पत्रकार हामिद मीर को गिरफ्तार किया गया है.

ध्यान रहे 2010 में आईएसआई के रिटायर्ड अधिकारी खालिद ख्वाजा की दक्षिण वजीरिस्तान में आतंकवादियों ने उस वक्त अपहरण कर हत्या कर दी थी जब कर्नल इमाम के बारे में एक डॉक्यूमेंट्री शूट की जा रही थी. ख्वाजा के साथ थल सेना के पूर्व कर्नल इमाम, ब्रिटिश पत्रकार असद कुरैशी और चालक रुस्तम खान का भी अपहरण किया गया था.

आतंकियों ने अप्रैल 2010 में ख्वाजा की हत्या कर दी थी. जबकि सितंबर 2010 में रुस्तम खान और कुरैशी को रिहा कर दिया था. वहीँ जनवरी 2011 में इमाम की भी फांसी देकर हत्या कर दी गई थी.

जिओ टीवी के 50 वर्षीय लोकप्रिय एंकर ने अपने ऊपर लगे इलजामों को नकारते हुए कहा कि उन्हें इस मामले में अदालत पहले ही बेकसूर घोषित कर चुकी है, लेकिन उनकी आवाज को दबाने के लिए उन्हें फिर निशाना बनाया जा रहा है. ध्यान रहे आतंकवाद और सुरक्षा मामलों के विश्लेषक हामिद मीर पर 2014 में हमला भी हो चुका है.

इस मामले में ख्वाजा की पत्नी शमीमा मलिक की याचिका पर इस्लामाबाद हाई कोर्ट के जज मोहसिन अख्तर कयानी ने पिछले हफ्ते हामिद के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया था.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE