फ़िलिस्तीन की धरती पर इस्राईल के अवैध कब्जे को  संयुक्त राष्ट्र संघ ने अंतराष्ट्रीय समुदाय से समाप्त करने के लिए कदम उठाने की मांग की है.

फ़िलिस्तीन की अतिग्रहित ज़मीनों की स्थिति के बारे में संयुक्त राष्ट्र संघ के विशेष रिपोर्टर ने फिलिस्तीनी क्षेत्रों में मानवीय स्थिति को चिंताजनक करार देते हुए कहा कि इस्राईल के खिलाफ अंतराष्ट्रीय समुदाय को कारवाई करनी चाहिए.

संयुक्त राष्ट्र संघ के इस अधिकारी ने क्षेत्र के पांच दिवसीय दौरे के बाद, सामूहिक अपराध, फ़िलिस्तीनियों की संपत्ति ज़ब्त करने, हथियारों के बेधड़क प्रयोग, ग़ैर क़ानूनी जनसंहार, स्वतंत्रता के साथ फ़िलिस्तीनी नागरिकों की आवाजाही पर रोक, फ़िलिस्तीन की धरती पर बस्तियों के विस्तार और ज़बरदस्ती पलायन पर विवश करने सहित इस्राईल द्वारा फ़िलिस्तीनियों के अधिकारों के निरंतर हनन और लक्ष्यपूर्ण कार्यवाहियों की निंदा की.

संयुक्त राष्ट्र संघ के रिपोर्टर ने विश्व समुदाय से मांग की है कि वह इस्राईल के अतिग्रहण और बस्तियों के निर्माण को समाप्त करने का प्रयास करे और इस बात की कोशिश करे कि फ़िलिस्तीनी राष्ट्र अपने भविष्य के निर्धारण के अधिकार से संपन्न हो.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE