ज़ायोनी शासन ने एक बार फिर सीरिया में सक्रिय आतंकी गुटों के समर्थन की स्वीकारोक्ति की है। ज़ायोनी शासन के टेलीवीजन ने शनिवार को एक रिपोर्ट में कहा है कि इस्राईल ने अपने अस्पतालों में नुस्राफ़्रंट और दाइश के आतंकी गुटों का उपचार करके दमिश्क़ सरकार के विरोधियों का समर्थन आम कर दिया है।

सीरिया में सक्रिय आतंकियों की खुलकर मदद कर रहा है इस्राईल

नुस्रा फ़्रंट के एक घायल आतंकी ने इस्राईली टीवी रिपोर्टर से बात करते हुए कहा कि अभी कुछ दिनों पहले दमिश्क़ सरकार के बीस सशस्त्र विरोधी एक धमाके में मारे गये तथा तीस घायल हुए थे, उन्हीं घायलों में एक वह भी था और उसे उपचार के लिए इस्राईल पहुंचाया गया है।

ज़ायोनी शासन के टीवी चैनल -1 की रिपोर्ट के अनुसार पिछले वर्षों के दौरान सीरिया सरकार के विरोधी सशस्त्र गुटों के हज़ारों घायल का इस्राईल के मोबाइल और सीमावर्ती शहरों में मौजूद अस्पतालों में उपचार हुआ है।

इस्राईली टीवी ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि सीरिया का युद्ध लंबा होने के कारण इस्राईली अस्पतालों में सशस्त्र गुटों के घायलों की लाइन लगी हुई है। ज़ायोनी प्रधानमंत्री नितिनयाहू ने पिछले वर्ष अपने एक सीमावर्ती अस्पताल में दाइश के एक घायल आतंकी का हाल चाल पूछते हुए बल दिया था कि इस्राईल और सीरिया में सक्रिय सशस्त्र गुुटों की नीतियों में समानता है इसीलिए इस्राईल, इन गुटों का समर्थन करता है और इसे जारी रखेगा। (irib)


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें