natanyahu_2353337b

नेतान्याहू ने येरुशलम कार्यालय में अपने मंत्रिमंडल की बैठक में कहा, ईरान सर्वनाश (होलोकॉस्ट) से इनकार करता है

येरुशलम। इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ईरान को लेकर अपना डर जगजाहिर किया, उनके अनुसार ईरान यहूदियों के एक और होलोकास्ट ( यहूदियों को हिल्टर द्वारा बड़ी संख्या में मारे जाने को होलोकास्ट कहा जाता है) की तैयारी कर रहा है, रविवार को ईरान में वार्षिक होलोकास्ट कार्टून प्रतियोगिता के आयोजन पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि ईरान यहूदियों के खिलाफ एक और विनाश की तैयारी कर रहा है।

और पढ़े -   हसन रूहानी ने दर्ज की जीत, ईरान के दोबारा राष्ट्रपति चुने गए

टाइम्स ऑफ इजरायल के अनुसार, नेतान्याहू ने येरुशलम कार्यालय में अपने मंत्रिमंडल की बैठक में कहा, “ईरान सर्वनाश (होलोकॉस्ट) से इनकार करता है, इसका उपहास उड़ाता है। वह एक और होलोकॉस्ट (यहूदियों के सत्यानाश) की तैयारी कर रहा है।” उन्होंने कहा, ”मैं समझता हूं कि दुनिया के सभी देशों को खड़े होकर स्पष्ट रूप से इसकी निंदा करने की जरूरत है।” इजराइल को ईरान से समस्या है। उन्होंने कहा, यह सिर्फ इस क्षेत्र में उसकी विनाशकारी एवं आक्रामक नीति नहीं है। यही वह मूल्य है जिस पर वह टिका है।

और पढ़े -   UAE: अब शैख़ सऊद ने 363 कैदियों को दी माफी, रमजान की आमद के साथ छोड़ने का दिया आदेश

गौर्ताला है की ईरान के वार्षिक अंतर्राष्ट्रीय होलोकॉस्ट कार्टून प्रतियोगिता में 50 देशों के करीब 150 कार्टून शामिल हैं। यह शनिवार को शुरू हुआ और अगले दो हफ्ते तक चलेगा।

इस प्रतियोगिता के सचिव ने शनिवार को कहा कि वह नाजियों के जनसंहार से इनकार नहीं कर रहे और न ही उसके पीडि़तों का उपहास उड़ा रहे हैं। लेकिन उसके बाद उन्होंने नाजियों के अपराध की तुलना फलस्तीनियों से इजराइल के व्यवहार से की।

और पढ़े -   भारत की बड़ी मुश्किलें - सऊदी अरब ने विवादित स्कॉलर जाकिर नाईक को दी नागरिकता

उल्लेखनीय है कि पश्चिमी देशों में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के नाम पर मुहम्मद साहब का कार्टून छापे जाने के जवाब में ईरान में इंटरनेशनल होलोकॉस्ट कार्टून प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है। इसमें पश्चिमी देशों की अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के कथित ढोंग का मजाक उड़ाने वाले कार्टून होते हैं


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE