जेद्दाह: सऊदी अरब द्वारा आयोजित अरब, इस्लामी और अमेरिका के शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए राजा सलमान ने कई अरब और इस्लामी नेताओं को निमंत्रण भेज कर आमंत्रित किया है।

इस निमंत्रण को जॉर्डन के राजा अब्दाल्लाह, तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तय्यिप एर्दोगान, पाकिस्तान के प्रधान मंत्री नवाज शरीफ, इराकी राष्ट्रपति फवाद मासुम, अल्जीरिया के राष्ट्रपति अब्दुलअजीज बुटीफिका, नाइजर के राष्ट्रपति महमदौ इशूफौ, येमेनी राष्ट्रपति अब्द रबबो मंसूर हाडी, संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जयाद अल-नाहयान, बहरीन राजा हमद बिन ईसा अल-खलीफा, मोरक्को के साम्राज्य के राजा मोहम्मद छठे और ट्यूनीशियाई राष्ट्रपति बेगी कैड एस्बेसी को भेजा गया है.

मुस्लिम और अरब नेताओं ने राजा सलमान को इस तरह के निमंत्रण के प्रति प्रशंसा और प्रशंसा की और कहा, उन्होंने संयुक्त रूप से जीसीसी कार्रवाई बढ़ाने और अरब और इस्लामी मुद्दों को बढ़ाने के लिए अत्यधिक मूल्यवान और आवाज उठाई।

उन्होंने जोर दिया कि राजा सलमान के नेतृत्व में सऊदी अरब इस क्षेत्र में सुरक्षा और स्थिरता के मुख्य स्तंभ का प्रतिनिधित्व करता है। उन्होंने अरब और मुस्लिम हितों की रक्षा के लिए सशक्त प्रयासों के लिए सऊदी अरब की सुरक्षात्मक ढाल का स्वागत किया और अरब देशों के एकजुटता और एकीकृत रुख को संरक्षित किया।


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE