isis_1477029020-e1477036348345

मोसुल | दुनिया में आतंक और कट्टरता का पर्याय बन चुके आतंकवादी संगठन ISIS के खिलाफ मोसुल में चल रही अंतिम और निर्णायक लड़ाई और भीषण हो गयी है. इराकी और पश्चिमी सेना मोसुल में आगे बढ़ रही है वही ISIS के आतंकी जान बचाकर भागने पर मजबूर हो रहे है. मिली जानकारी के अनुसार ISIS , इराकी सेना को रोकने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है.

इराकी और पश्चिमी सेना के प्रहार से बचने के लिए ISIS के आतंकी महिलाओ की वेशभूषा पहन कर भागने की फ़िराक में है. मोसुल की सीमा पर कुर्द सेना ने ऐसे ही कई आतंकियों को पकड़ा है जो महिलाओ की वेशभूषा धारण किये हुए थे. सूत्रों के अनुसार ISIS प्रमुख अल-बगदादी ने अपने आतंकियों को फरमान सुनाया है की वो अपनी पत्नियो और महिला मित्रो को मोसुल से बाहर भेज दे.

ब्रिटिश अख़बार ‘द सन’ में छपी खबर के अनुसार अल-बगदादी के फरमान की आड़ में कुछ आतंकी भी मोसुल छोड़ने की फ़िराक में थे लेकीन वो कुर्दिस सेना के हत्ते चढ़ गए. उधर खबर यह है की अल-बगदादी अभी भी मोसुल में छिपा हुआ है. बगदादी के साथ उसके कुछ टॉप कमांडर भी है. वही ISIS के आतंकी , इराकी और कुर्द सेना के हमले से बचने के लिए नागरिको को ढाल की तरह इस्तेमाल कर रहे है.

ISIS के आतंकियों ने पश्चिमी देशो की सेना के हवाई हमलो से बचने के लिए , मोसुल की सीमा पर स्थित तेल के कुओं में आग लगा दी है. इससे मोसुल के आसमान में केवल काला धुवां दिखाई दे रहा है. मोसुल से मिली तस्वीर में सीमा पर आग और काले धुंए के अलावा कुछ नही दिख रहा है. इससे वायुसेना को आतंकियों पर हमला करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मोसुल को फ़तेह करने की यह लड़ाई लम्बी चलने के आसार है. जानकारों के अनुसार, मोसुल में अभी भी 8 हजार के करीब ISIS आतंकी मौजूद है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment

Related Posts

loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें
SHARE