अपनी आतंकी गतिविधियों से पूरी दुनिया में मौत बांटने वाला आतंकी संघटन इस्लामिक स्टेट के चीफ कमांडर अबु-बकर-अल-बगदादी के मरने की खबर सामने आई है. यह चौथ मौका है जब अल-बगदादी की मरने की खबर आई है. बताया जा रहा रमज़ान की पांच तारीख को सीरिया और रूस की दुवारा अल-बगदादी के काफिले पर किये गए हवाई हमले में अल-बग़दादी सहित इस्लामिक स्टेट के कई खतरनाक आतंकी मारे गये. हालाँकि अभी तक किसी भी देश ने इस बात की पुष्टि नहीं की है.

al-Baghdadi

9 जून की शाम को अमेरिका की अगुआई वाली गठजोड़ सेना को अचानक खबर मिलती है कि आईएसआईएस का सरगना अबूबकर अल बगदादी कुछ दूसरे बड़े कमांडरों के साथ कारों के एक काफिले में छुप कर सीरिया से रक्का जा रहा है. रक्का में आईएस की एक अहम मीटिंग होने वाली थी.

और पढ़े -   व्हाट्सअप पर इस्लाम के लिए अपमानजनक सन्देश भेजने वाले को मिला मृत्युदंड

अभी तक मौत की पुष्टि नहीं

खबर मिलने के बाद सट्टेलिटे के ज़रिये तस्वीरें निकली गयी जिसमे पता चलता है की कई कारे उसी स्थान से गुज़र रही हैं जहां पर अल-बग़दादी के होने की खबर मिली थी. जिसके बाद हवाई हमलों की मदद से उन कारों पर हमला किया गया, लेकिन वह ज़मीन पर कोई देखने वाला नहीं था कि कउंह ज़िंदा है और कौन मर गया, हालाँकि बतया जा रहा है कि निशाना सटीक था तो बचने का कोई सवाल नहीं. पर फ़िलहाल बग़दादी की मौत की पुष्टि नहीं हुई है.
अल-अमाक ने की मौत की पुष्टि

हमले के तीन दिन बाद अचानक खबर आती है कि 9 जून के हवाई हमले में इस्लामिक स्टेट का सरगना बगदादी मारा गया. ये खबर कहीं और से नहीं बल्कि इस्लामिक स्टेट से ही जुड़ी न्यूज एजेंसी अल-अमाक के हवाले से आती है. एजेंसी ने दावा किया कि हवाई हमले के बाद रविवार को जख्मी बगदादी ने दम तोड़ दिया.

और पढ़े -   बांग्‍लादेश ने भारत को चेताया - नहीं रुका रोहिंग्याओं का पलायन तो पुरे क्षेत्र में पैदा होगा खतरा

कितनी सच्ची है मौत की खबर

गौर करने वाली बात यह है कि खुद इस्लामिक स्टेट की न्यूज एजेंसी अपने सरगना के मारे जाने का दावा क्यों कर रही है? जबकि इराक समेत अमेरिकी की अगुआई वाली गठजोड़ सेना तक इस मुद्दे पर पूरी तरह खामोश इख्तियार किये हयते हैं. यहां तक कि अमेरिकी और ब्रिटिश मीडिया भी बगदादी की मौत को लेकर चुप्पी साधे है. अब बात यह कि इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों का खलीफाअबु बकर अल बगदादी क्या सचमुच मारा गया है या फिर ये उसकी मौत का एक छलावा है.

और पढ़े -   रोहिंग्या मुस्लिमों की मदद के लिए आगे आया सऊदी, शाह सलमान ने दी 15 मिलियन डॉलर की मदद

Web-Title: ISIS chief Baghdadi dies

Key-Words: Al-Baghdadi, ISIS, terrorism, dead,syria, iraq,america


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE