आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने सीरिया में शिया समुदाय के मस्जिद के पास रविवार को तीन बम धमाके कर कम से कम 50 लोगों की हत्या कर दी। हमले में 110 लोग घायल भी हुए हैं।

सीरिया की सरकारी समाचार एजेंसी सना ने बताया कि सीरियाई राजधानी दमिश्क के दक्षिण में स्थित शिया समुदाय के सय्यिदा जिनब मस्जिद के समीप जहां पर लोग जमा थे, वहां पर दो आत्मघाती हमलावरों ने खुद को उड़ा दिया।

और पढ़े -   ओआईसी महासचिव ने इस्लामिक एकता को लेकर दिया जोर

इससे पहले आईएस ने मस्जिद के समीप बस अड्डे में एक कार में बम धमाका हुआ। आतंकी हमले में दर्जन भर कारें और एक बस भी क्षतिग्रस्त हुई है।हमले की जिम्मेदारी लेते हुए आईएस ने कहा कि उसके आतंकवादियों ने धमाका कर करीब 50 लोगों को मौत के घाट उतार दिया। इसके अलावा हमले में 120 लोग घायल हुए हैं। इस मस्जिद में इस्लाम धर्म के पैगंबर मोहम्मद साहब की नातिन की कब्र है और शिया समुदाय के लोग काफी श्रद्धा रखते हैं।

और पढ़े -   अब किसी भी वक्त छिड़ सकता है अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच परमाणु युद्ध

यहां पर सीरिया के अलावा ईरान, लेबनान और इराक के शिया समुदाय के लोग आते हैं। इसके अलावा ब्रिटिश के निगरानी समूह सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने बताया कि सय्यिदा जीनब इलाके में स्थित इस मस्जिद के पास आतंकवादियों ने बम विस्फोट किए। इससे पहले भी इस मस्जिद को निशाना बनाकर हमले किए जा चुके हैं।


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE