ईराक के क्षेत्रीय स्रोतो ने पश्चिमी ईराक की “इराक-सीरिया-जॉर्डन” त्रिकोणीय सीमा पर हश्दुश्शाबी के तैनात होने की सूचना दी है।

विदेशी समाचार एजेंसी के अंतरराष्ट्रीय समूह ने ईराकी मीडिया के हवाले से बताया कि पश्चिमी ईराक पर “इराक-सीरिया-जॉर्डन” त्रिकोणीय सीमा पर हश्दुश्शाबी के तैनात होने की सूचना है।
सोमरिया न्यूज़ के अनुसार सीरिया से मिले इराक के अनबार प्रांत पर तैनान एक सुरक्षा स्रोत ने बताया कि इराकी सीमा गार्ड की निगरानी के दो डिवीजनों और सीरिया-ईराक बार्डर अल वालिद पार करने की देखभाल करने वाले कार्यालय ने सीमा को अपने नियंत्रण मे ले लिया है।
इस संदर्भ मे क्षेत्रीय स्रोत का कहना है कि हश्दुश्शाबी बलो ने इस सीमा पर अपने प्रभाव और नियंत्रण का विस्तार किया है।
सैन्य स्रोत ने नाम जाहिर न होने की शर्त पर सोमरिया न्यूज़ के साथ बात चीत मे कहा कि हश्दुश्शाबी द्वारा समर्थित इराकी सेना ने अलवलीद बॉर्डर और जॉर्डन के पास ट्राबील पर कब्ज़ा कर लिया है और इराक के पश्चिम मे अल क़ायम बॉडर पर संचालन कार्य चालू है।
इराक की हश्दुश्शाबी बल के एक कमांडर ने भी साक्षात्कार मे कहा कि हश्दुश्शाबी को पश्चिमी इराक मे स्थिति सीरियाई शहर बूकमाल मे आईएसआईएस के ठिकाने पर संचालन की शुऱूआत का इंतजार है।
प्रतिरोधी बल 7 जून 2017 को दक्षिणी प्रांत होम्स से ईराकी सीमा पर पहुंच गए है और ईराकी सेना दो दिन पहले ही सीरिया की सीमा पर पहुंच गई है।
और पढ़े -   कत्तरी हाजियों का पहला जत्था पहुंचा सऊदी अरब

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE