jann

ईरान के सांस्कृतिक मंत्री ने कहा है कि सऊदी अरब ने अगर ईरान की मांगों को पूरा न किया तो इस वर्ष ईरानियों का हज पर जाना संभव नहीं हैं. पिछले साल हज के दौरान सैकडों हाजी शहीद हुवे थे जिनमें से 460 ईरानी हाजी थे. ईरान ने इसके लिए सऊदी अरब के अकुशल प्रबंधन को जिम्मेदार बताया था.

सांस्कृतिक मंत्री अली जन्नती ने कहा है कि  ईरान का मुख्य मुद्दा हाजियों की सुरक्षा को सऊदी अरब की ओर से सुनिश्चित करना है. उन्होंने आगे कहा कि मुझको नहीं लगता की सऊदी अरब की मूल नीतियों में कोई परिवर्तन आए. उन्होंने कहा कि इसका कारण यह है कि ईरानी प्रतिनिधिमण्डल के साथ सऊदी अधिकारियों की हालिया बैठक में उन्होंने ईरान की ओर से हाजियों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने की मांग को स्वीकार नहीं किया हैं.

और पढ़े -   फिलिस्तीन पर इजराइल के अवैध कब्जे को समाप्त किया जाना चाहिए - संयुक्त राष्ट्र संघ

ईरान के सांस्कृतिक मंत्री ने कहा कि इससे पहले वाली वार्ता में सऊदी अरब ने अपनी मांगों को आदेश के रूप में पेश करते हुए उनके तत्काल स्वीकार किये जाने की मांग की थी जिसे ईरानी पक्ष ने स्वीकार नहीं किया. इसके बाद उन्होंने ईरान को पुनः वार्ता का निमंत्रण दिया है. उन्होंने कहा कि ईरान का प्रतिनिधिमण्डल इस बार भी इस्लामी गणतंत्र ईरान के मूल सिद्धातों पर ही बल देगा.

और पढ़े -   उत्तरी कोरिया ने अमेरिका को झटका देते हुए फिर किया बैलेस्टिक मीज़ाइल का परीक्षण

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE