ईरान के जल क्षेत्र में घुसने वाली सऊदी अरब की लाॅंच को रोक लिया गया है जिस पर चार भारतीय नागरिक चालक दल के रूप में सवार थे।

ईरान के गृहमंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया है कि इस्लामी गणतंत्र ईरान की जल सीमा का उल्लंघन करने वाली सऊदी अरब को उसमें सवार चार भारतीयों के साथ पकड़ लिया गया है। यह लांच गुरुवार की रात ईरान के फ़ारसी नामक टापू से चार नाॅटिकल माइल की दूरी पर पकड़ी गई और लाॅंच तथा उसमें सवार लोगों को क़ानूनी कार्यवाही के लिए आईआरजीसी की नौसेना के हवाले कर दिया गया है।

और पढ़े -   कुर्दिस्तान के जनमत संग्रह के खिलाफ एक हुए ईरान, इराक़ और तुर्की

मुहम्मद आग़ा बाबाई ने बताया कि यह शिकारी लाॅंच सऊदी अरब की दारीन बंदरगाह से ईरान के जल क्षेत्र में घुसी थी लेकिन आईआरजीसी के नौसैनिक बलों ने बड़ी होशियारी से उसे बूशहर प्रांत के जलक्षेत्र में रोक लिया। उन्होंने बताया कि पकड़े गए लोगों से पूछ ताछ शुरू कर दी गई है। ईरानी गृहमंत्रालय के इस अधिकारी ने बल देकर कहा कि हम फ़ार्स की खाड़ी में अपने सभी पड़ोसी देशों का सम्मान करते हैं लेकिन किसी को भी ईरान की जल सीमा के उल्लंघन की इजाज़त नहीं दी जाएगी और अतिक्रमणकारियों के साथ अंतर्राष्ट्रीय क़ानूनों के अनुसार व्यवहार किया जाएगा।

और पढ़े -   अमेरिकी राष्ट्रपति ने सयुंक्त राष्ट्र से रोहिंग्या के लिए 'मजबूत और तेज' कार्रवाई का आग्रह किया

साभार – parstoday 


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE