सऊदी अरब सहित यूएई, यमन, मिस्र और बहरीन द्वारा क़तर के साथ रिश्तें खत्म करने के बाद शुरू की गई नाकेबंदी से क़तर में खाद्य पदार्थों की कमी आ गई है. ऐसे में अब ईरान और तुर्की क़तर की मदद को आगे आए है. ईरान ने कतर को पांच विमानों में भरकर भोजन भेजा है.

ईरान एयर के प्रवक्ता शाहरुख़ नोशाबादी ने बताया, ‘‘अभी तक कच्ची खाद्य सामग्री जैसे… फल और सब्जियां लेकर पांच विमान कतर भेजे जा चुके हैं, जबकि एक अन्य विमान रविवार को भेजा जा रहा है. प्रत्येक विमान में 90 टन सामान था.’’ कतर के साथ हवाई और अन्य परिवहन संपर्क बंद कर करने के बाद ईरान ने यह कदम उठाया है.

और पढ़े -   रोहिंग्याओं पर अत्याचार के विरोध में ब्रिटेन संघ ने सू से छिना पुरस्कार

शाहरुख़ नोशाबादी ने बताया है कि खाद्ध पदार्थों से भरा एक और विमान आज क़तर भेजा जाएगा.  उन्होंने कहा कि जबतक क़तर की ओर से अनुरोध जारी रहेगा हम उनकी मांग पूरी करते रहेंगे. उन्होंने कहा, ईरान की दीर नामक बंदरगाह से पानी के जहाज़ के माध्यम से साढे तीन सौ टन खाद्य पदार्थ क़तर के लिए रवाना किये जाएंगे.

और पढ़े -   उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री बोले, ट्रम्प की धमकी कुत्ते भोकने जैसी

इसी बीच तुर्की ने भी कहा है कि वह भी कतर में भोजन की कमी के डर के बीच कतर के लिए भोजन की मदद करेगा. साथ ही तुर्की ने कहा कि कतर के साथ सैनिकों की तैनाती पर कानून के तेजी से अनुमोदन के बाद भी जारी रहेगा.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE