v_k_singh_b

सऊदी अरब में फंसे हजारों भारतीयों की मदद के लिए खुद सऊदी अरब के शासक किंग सलमान आगे आयें हैं. सऊदी अरब के किंग ने खुद इस मामले में दखल देते हुए दो दिनों के अंदर इस मामले को सुलझाने के लिए कहा है. इसके अलावा सऊदी प्रशासन ने कैंपों में रह रहे भारतीय कामगारों को मेडिकल सुविधा भी मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं. साथ ही जो भारतीय स्वदेश जाना चाहेंगे उन्हें सऊदी सरकार अपने खर्च पर भारत भेजेगी. सऊदी प्रशासन ने इस बात के आदेश दिए हैं कि दूसरी कंपनियां अगर भारतीय कामगारों को काम पर रखना चाहती हैं तो वो ऐसा कर सकती.

और पढ़े -   इजराइल के ‘युद्ध अपराधों’के खिलाफ फ़िलिस्तीनियों ने खटखटाया अंतरराष्ट्रीय न्यायालय का दरवाजा

विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने लोकसभा और राज्यसभा में शून्यकाल के दौरान एक समान वक्तव्य देते हुए कहा कि सऊदी अरब में फंसे भारतीय मजदूरों की समस्याओं को वहां के शासक के संज्ञान में लाया गया है और उन्होंने समस्याओं के तत्काल समाधान का भरोसा दिया है.

विदेश मंत्री ने आगे कहा कि जो श्रमिक वापस भारत लौटेंगे, वे सऊदी अरब के श्रमिक कार्यालय में कम्पनियों पर बकाये राशि का दावा भी करेंगे ताकि घर लौटने के बाद उनकी बकाया राशि का भुगतान किया जा सके. उन्होंने कहा कि भारतीय श्रमिक सऊदी अरब के जिन शिविरों में रह रहे हैं, उन्हें वहां की सरकार आज से भोजन भी उपलब्ध कराएगी. इसके साथ ही सऊदी सरकार ने शिविरों की साफ सफाई और चिकित्सा सुविधा भी प्रदान करने का वादा किया है.

और पढ़े -   चीनी सेना ने अरुणाचल प्रदेश के नजदीक 11 घंटे तक किया सैन्य अभ्यास

सुषमा स्वराज ने सहयोग के लिए सऊदी अरब के शासक का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले दिनों वहां की यात्रा की थी और इससे दोनों देशों के बीच संबंध प्रगाढ़ हुए हैं, जिसके कारण ही समस्याओं के समाधान में तेजी से मदद मिली.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE