56 इस्लामिक देशो के संगठन ऑर्गेनाइजेशन ऑफ द इस्लामिक को-ऑपरेशन (ओआईसी) के जम्मू एवं कश्मीर के संबंध में दिए गए बयान को लेकर भारत ने कड़ी आपत्ति जाहिर की है.

सयुंक्त राष्ट्र में भारत ने कहा कि ओआईसी को भारत के आंतरिक मामलों में टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है. साथ ही पाकिस्तान के दावे को लेकर कहा कि जम्मू एवं कश्मीर भारत का अभिन्न और अविभाज्य अंग है.

जेनेवा में भारत के स्थायी मिशन ने ट्वीट कर कहा, “ओआईसी को भारत के आंतरिक मामलों में टिपण्णी करने का कोई अधिकार नहीं है और भविष्य में ऐसे किसी भी संदर्भ को पेश न करें.”

ट्वीट में कहा गया, “भारत को खेद है कि ओआईसी ने भारतीय राज्य जम्मू एवं कश्मीर के संबंध में तथ्यात्मक रूप से गलत और भ्रामक संदर्भ पेश किया, जो कि भारत का अभिन्न एवं अविभाज्य अंग है.”

इसके अलावा कहा गया “भारत ऐसे सभी संदर्भो को खारिज करता है. ओआईसी को भारत के आंतरिक मामलों में टिप्पणी करने का अधिकार नहीं है. हम ओआईसी को कड़ाई से सलाह देते हैं कि वह भविष्य में ऐसे संदर्भो को पेश करने से परहेज करे.”

गौरतलब रहें की कश्मीर में सुरक्षाबलों द्वारा कथित तौर पर मानवाधिकार उल्लंघनों और हालिया हिंसा को लेकर ओआईसी ने कई मौकों पर भारत की आलोचना की है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE