ter

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरेसा मे ने कश्मीर मुद्दें को लेकर कहा कि ब्रिटेन के रुख में इस मुद्दें को लेकर कोई बदलाव नहीं आया हैं. उन्होंने इसे भारत-पाक के बीच का मुद्दा बताते हुए दोनों पक्षों को आपस में सुलझाने की सलाह दी हैं.

प्रधानमंत्री टेरेसा का ये जवाब पाकिस्तानी मूल की लेबर पार्टी से सांसद यास्मीन कुरैशी द्वारा हाउस ऑफ कॉमन्स में पूछे गए एक सवाल के जवाब में आया हैं. दरअसल प्रधानमंत्री टेरेसा मे  6 से 8 नवंबर के बीच भारत की यात्रा पर होगी.

इसी यात्रा से जुड़ा सवाल करते हुए यास्मिन ने  पूछा था कि क्या टेरेसा की अगले महीने की भारत यात्रा के दौरान कश्मीर मुद्दे पर बातचीत की जाएगी. जिसके जवाब में प्रधानमंत्री टेरेसा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ताओं में कश्मीर मुद्दे के एजेंडे में शामिल रहने की संभावना नहीं है.

उन्होंने इस बारे में कहा, ‘मैं वही रुख अपनाऊंगी जो सरकार ने सत्ता में आने के बाद से और पहले भी अपनाया है. कश्मीर ऐसा मुद्दा है जिससे भारत एवं पाकिस्तान को निपटना चाहिए और उसे सुलझाना चाहिए. गौरतलब रहें कि प्रधानमंत्री का पद सँभालने के बाद भारत में उनकी यूरोप के बाहर पहली यात्रा होगी.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें