trumph

अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अगर वह राष्ट्रपति बन गए तो वे उदारवादी मुस्लिम सुधारकों की ओर दोस्ती का हाथ बढ़ाऐंगे. उन्होंने आगे कहा कि अगर वह निर्वाचत हुए तो उनका प्रशासन सभी उदारवादी मुस्लिम सुधारकों का मित्र होगा तथा उनकी आवाजों को विस्तार देगा.

ट्रंप ने ओहियो में एक प्रमुख नीतिगत संबोधन में कहा, ‘हमारा प्रशासन पश्चिम एशिया में सभी उदारवादी मुस्लिम सुधारकों का मित्र होगा तथा उनकी आवाजों को विस्तार देगा.’ उन्होंने एशिया में होने वाली ऑनर किलिंग के मुद्दें पर कहा कि इसमें झूठी शान के लिए हत्या के भयावह चलन के खिलाफ आवाज उठाना शामिल है जिसमें महिलाओं के रिश्तेदार शादी, पहनावे या अभिनय आदि के लिए उनकी हत्या कर देते हैं.

उन्होंने कहा कि एक अनुमान के अनुसार, हर साल एक हजार से ज्यादा पाकिस्तानी लड़कियां अपने रिश्तेदारों के द्वारा झूठी शान के लिए हत्याओं की शिकार होती हैं. ट्रंप ने कहा कि हाल ही में एक पाकिस्तानी सोशल मीडिया स्टार की उसकी भाई ने यह आरोप लगाते हुए हत्या कर दी कि वह परिवार का नाम खराब कर रही थी। उन्होंने कहा कि उसके भाई को इस घटना के लिए कोई पश्चात्ताप भी नहीं था.

उन्होंने कहा कि चरमपंथी इस्लाम को पराजित करने के लिए वैचारिक युद्ध उनके प्रशासन का अहम हिस्सा होगा. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार साम्यवाद की बुराइयों और मुक्त बाजार के गुणों को रेखांकित कर हमने शीत युद्ध में जीत हासिल की. उसी प्रकार हमें चरमपंथी इस्लाम की विचारधारा का भी मुकाबला करना चाहिए.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें