trumph

मैं मुस्लिमों से प्यार करता हूं, वे लोग महान होते हैं’ आप को यकींन नहीं हो रहा होगा कि मुसलमानों से नफरत करने वाला शख्स कभी मुसलमानों के लिए ये शब्द बोल सकता हैं लेकिन आप विश्वास ना कर पाए. ये शब्द डोनाल्ड ट्रम्प के मुहं से ही निकले हुवे हैं.

अमेरिका के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की दौड़ में शामिल रिपब्लिकन नेता डोनाल्ड ट्रम्प ने 19 सितम्बर 2015 में अर्बनडेल के हाईस्कूल के छात्रों को संबोधित करते हुए अपने बयान में कहा था कि ‘मैं मुस्लिमों से प्यार करता हूं, वे लोग महान होते हैं।’. उन्होंने मुसलमानों से वादा करते हुवे आगे कहा था कि यदि मैं 2016 के चुनावों के बाद राष्ट्रपति बनता हूं तो अपनी कैबिनेट में मुस्लिम समुदाय के व्यक्ति को भी शामिल करूंगा।

और पढ़े -   तुर्की फिलिस्तीन को देगा 10 मिलियन डॉलर की मदद, ताकि ईद पर खुशियों से महरूम न रहे कोई

मुस्लिमों को खतरा मानने के सवाल के जवाब में 69 साल के रियर एस्टेट टाइकून डोनाल्ड ने कहा, ‘मैं मुस्लिमों से प्यार करता हूं। मैं मानता हूं कि वे लोग महान होते हैं।’ डोनाल्ड ट्रम्प के एक समर्थक द्वारा अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को मुस्लिम बताने पर डोनाल्ड ने कहा था कि उनकी समझ से यह बयान गलत है।

एक छात्रा ने ट्रम्प से कहा था कि वह मानती है कि मुस्लिम अमेरिकी इस देश का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। क्या आप मानते हैं कि इस समुदाय के किसी व्यक्ति को कैबिनेट में लेना चाहिए। इसके जवाब में डोनाल्ड ने कहा कि निश्चित तौर पर मैं किसी मुस्लिम को कैबिनेट में लेना पसंद करूंगा।

और पढ़े -   फिलिस्तीन का साथ देने पर सऊदी और उसके घटक देश दे रहे क़तर को सज़ा

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE