फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो डुटेर्टे ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के निमंत्रण को यह कहकर ठकरा दिया कि वह अपने कार्यकाल में कभी भी अमेरिका नहीं जाएंगे।

रोएटर्ज़ की रिपोर्ट के अनुसार फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो डुटेर्टे ने मनीला में पत्रकारों से बातचीत करते हुए स्पष्ट रूप से कहा है कि पूरी दुनिया में मानवाधिकारों का उल्लंघन जितना अमेरिकी सरकार करती है उतना कोई नहीं करता है।

और पढ़े -   वाशिंगटन मामले में डोनाल्ड ट्रम्प ने तुर्की राष्ट्रपति से मांगी माफ़ी, कहा - 'सॉरी'

डुटेर्टे ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प द्वारा उनको भेजे गए वॉशिंगटन दौरे के निमंत्रण को अस्वीकार करते हुए कहा है कि मैं अपने राष्ट्रपति कार्यकाल तथा उसके बाद भी कभी, अमेरिका नहीं जाऊंगा। उन्होंने कहा कि मैंने उस जैसा बुरा देश दुनिया में नहीं देखा है।

उल्लेखनीय है कि इस साल अप्रैल में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो डुटेर्टे को अमेरिकी दौरे की दावत दी थी लेकिन उनकी ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया था।

और पढ़े -   किसी को भी इस्लाम को आतंक से जोड़ने का अधिकार नहीं: एर्दोगान

ज्ञात रहे कि इससे पहले फिलीपींस के राष्ट्रपति द्वारा अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के लिए आपत्ति जनक भाषा का प्रयोग करने पर दोनों देशों के संबंध ख़राब हो गए थे। अमरीकी राष्ट्रपति ओबामा से मुलाक़ात के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में रोड्रिगो डुटर्टे का कहना था कि आपको दूसरों का सम्मान भी करना चाहिए।


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE