c7ff8fbe1af50b1a48b2e7b616827721

वौइस् हिंदी डेस्क | आपने बहुत सारी सौन्दर्य प्रतियोगिता देखी होंगी. इन प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाली हर लड़की को किस तरह अपने सौन्दर्य का प्रदर्शन करना पड़ता है, यह भी आप भली भाँती जानते है. किसी लड़की के सौन्दर्य को भापने के लिए स्विम शूट प्रतियोगिता तक आयोजित की जाती है. अब ऐसे में कोई लड़की हिजाब पहनकर सौन्दर्य प्रतियोगिता में हिस्सा लेने पहुँच जाए तो बड़ी हैरानी की बात होगी.

लेकिन ऐसा हुआ है. अमेरिका की एक सौन्दर्य प्रतियोगिता में एक लड़की ने हिजाब पहनकर हिस्सा लिया. उसके इस प्रयास का सब लोगो ने अभिवादन किया और उनकी हिम्मत की दाद दी. यहाँ तक की स्विम शूट प्रतियोगिता में भी यह लड़की बुर्किनी ( शरीर को पूरा ढकने वाले स्विम शूट) पहनकर हिस्सा लिया. इस लड़की ने यह साबित किया की पूरा बदन ढकने के बाद भी अपने सौन्दर्य कौशल का प्रदर्शन किया जा सकता है.

अमेरिका में हुई मिस मिनिसोटा प्रतियोगिता में हालिमा अदन ने हिस्सा लिया. सोमाली मूल की अमेरिकी लड़की हलीमा की उम्र 19 साल है लेकिन उनकी सोच इससे कही बड़ी है. जब हालिमा को इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने का मौका मिला तो उन्होंने हिजाब पहनकर इसमें हिस्सा लेने का मन बनाया. हालिमा ने इस प्रतियोगिता में न केवल हिजाब पहना बल्कि वो इस प्रतियोगिता के सेमी फाइनल तक पहुंची.

हालिमा ने WCCO से बात करते हुए कहा की मैं सोमाली अमेरिकी मुस्लिम महिलाओ के प्रति बने नकारात्मक रवैये को तोडना था. मैं समझती थी की लोग सोमाली मूल के लोगो के साथ बातचीत नही कर रहे है. वहां काफी विविधता है. चेहरों में , कहानियो में और पृष्ठभूमि में काफी विविधता दिखाई देगी जो सभी को गले लगाने के लिए जरुरी है. हालिमा हिजाब पहनकर सौन्दर्य प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाली पहली महिला बन गयी है.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें