fidel

क्यूबा के पूर्व राष्ट्रपति फिदेल कास्त्रो ने अपने 90वें जन्मदिन पर क्यूबा के लोगों की शुभकामनाओं के लिए उनका आभार प्रकट करने के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की आलोचना की. बता दें कि क्‍यूबा के पूर्व राष्‍ट्रपति, प्रधानमंत्री और क्रांतिकारी फिदेल कास्‍त्रो 90 साल के हो गए हैं.

उन्होंने शनिवार को अपने जन्मदिन पर सरकारी प्रकाशनों में लिखे लेख में कहा, ‘हाल के दिनों मेरे प्रति जो सम्मान, शुभकामना और प्रशंसा दिखाई गई है, उसके लिए मैं आभार प्रकट करता हू. यह मुझे उन विचारों के साथ आगे बढ़ने की ताकत देता है, जिनको मैं पार्टी सदस्यों और संबंधित संगठनों को भेजूंगा.’

और पढ़े -   सऊदी अरब की मांगो की सूची के जवाब में क़तरियों ने भी की अपनी मांगो की सूची जारी

कास्त्रो ने कहा, ‘आधुनिक चिकित्सा तकनीकों ने मुझे ब्रह्मांड की छानबीन करने में मदद की है.’ उन्होंने इस साल मई में हिरोशिमा की यात्रा के दौरान ओबामा की ओर से जापानी लोगों से माफी नहीं मांगने को लेकर उनकी आलोचना की.

इससे पहले फिदेल पिछली बार 19 अप्रैल को क्यूबा की कम्यूनिस्ट पार्टी की बैठक के दौरान सार्वजनिक रूप से दिखे थे. उनके बारे में कहा जाता है कि वह हाल के वर्षों में आंत की बीमारी से पीड़ित रहे हैं. लेकिन उनकी स्थिति के बारे में आधिकारिक तौर पर गोपनीयता रखी जा रही है.

और पढ़े -   हिजबुल मुजाहिद्दीन प्रमुख सैयद सलाउद्दीन को अमेरिका ने वैश्विक आतंकवादी घोषित किया

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE