अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए के पूर्व कर्मचारी एडवर्ड स्नोडन ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि अलकायदा का सबसे खूंखार आतंकी ओसामा बिन लादेन है जिंदा है. साथ ही वह अमेरिका के पैसों पर आराम से सारी सुविधाओं के साथ रह भी रहा है.

स्नोडेन ने दावा किया कि लादेन की मौत की कहानी सीआईए ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के साथ मिलकर बुनी थी. स्नोडेन के अनुसार ओसामा और उसके परिवार को गुप्त तरीके से बहामस के किसी स्थान पर पहुंचा दिया गया था.

और पढ़े -   भारत ने की OIC से कश्मीर के मामले में टिप्पणी न करने की अपील

मास्को ट्रिब्यून को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि उनके पास इसके दस्तावेज हैं जो इस बात की ओर इशारा करते हैं कि ओसामा सीआईए के पेराल पर रह रहा है. उसने दावा किया है कि उसे खर्च करने के लिए हर महीने उसे एक लाख रुपये दिए जाते हैं. स्नोडन ने कहा कि उसे यह नहीं पता कि फिलहाल लादेन कहां है लेकिन 2013 में वह अपनी पांच पत्नियों और कई बच्चों के साथ एक विला में रहता था.

और पढ़े -   बांग्‍लादेश ने भारत को चेताया - नहीं रुका रोहिंग्याओं का पलायन तो पुरे क्षेत्र में पैदा होगा खतरा

उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि  ‘लादेन लंबे समय तक CIA का सबसे कुशल गुर्गा था. अगर वो उसे ‘सील’ के हाथों मरने देते तो उनके अन्य गुर्गों को क्या संदेश जाता? इसलिए उन्होंने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के साथ मिलकर उसकी मौत की झूठी खबर फैलाई और उसने आसानी से उनके कवर को छोड़ दिया. अब जबकि सभी लोग यह जानते हैं कि ओसामा की मौत हो गई है और उसे कोई खोजने की भी कोशिश नहीं करता. ऐसे में उसके लिए गायब होना बहुत आसान है. वैसे भी अगर ओसामा की दाढ़ी हटा दी जाए और उसके मिलिट्री कोट को उतार दें तो उसे कोई पहचान नहीं पाएगा.’

और पढ़े -   नेतन्याहू के साथ अल-सिसी की बैठक, मिस्री राष्ट्रपति बोले - फिलिस्तीनी इजरायलियों के साथ मिलकर रहे

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE