saudi and qatar fight

सऊदी अरब और क़तर के बीच जारी विवाद का असर शनिवार को कुवैत में जारी एक बैठक में देखने को मिला जब दोनों पक्षों के बीच ख़ूब जमकर हथापाई हुई।

प्राप्त समाचारों के अनुसार कुवैत में आयोजित फ़ार्स की खाड़ी की सहयोग परिषद की बैठक में सऊदी और क़तर के प्रतिनिधिमंडलों के बीच हुए झगड़े के बाद बैठक को रोक देना पड़ा।

और पढ़े -   तुर्की सीरियाई हाजियों की मदद के लिए आगे आया

रिपोर्टों के मुताबिक़ कुवैत में फ़ार्स की खाड़ी सहयोग परिषद की बैठक के दौरान सऊदी और क़तरी प्रतिनिधिमंडलों के बीच होने वाले झगड़े की तस्वीरें और वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। मिली जानकारी के अनुसार यह झगड़ा उस समय शुरू हुआ जब सऊदी अरब के प्रतिनिधिमंडल के एक सदस्य ने क़तरी प्रतिनिधिमंडल के सद्स्यों के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया। झगड़ा शुरू होने के बाद सत्र की कार्यवाही तत्काल रोक दी गई और साथ ही पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा।

और पढ़े -   स्पेन: बार्सिलोना में आतंकी हमला, कार से कुचलकर 13 लोगों की मौत

याद रहे कि सऊदी अरब, बहरैन, संयुक्त अरब अमीरात और मिस्र ने पिछले पांच जून को क़तर के साथ अपने राजनयिक संबंध समाप्त कर दिए थे। इन देशों ने क़तर से मांग की है कि वह फ़िलिस्तीन के इस्लामी प्रतिरोध आंदोलन हमास का समर्थन करना बंद करे और सऊदी अरब के हर आदेश का पालन करे।

दूसरी ओर क़तर ने घोषणा की है कि वह अपनी विदेश नीति के सिद्धांतों में किसी को हस्तक्षेप करने की अनुमति नहीं देगा।

और पढ़े -   मंसूर हादी यमन युद्ध के लंबा खिचने का मुख्य कारणः अमीराती राजदूत

विडियो देखें

न्यूज़ तथा विडियो – parstoday


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE