belji

प्रसिद्ध मुगल कालीन इस्लामिक धरोहर ताजमहल का दीदार कर बेल्जियम के राजा फिलिप और रानी मेथिल्डे रविवार से अपनी सात दिवसीय भारत यात्रा शुरू करेंगे.

बेल्जियम के राजदूत जान लुयक्स ने कहा कि 2013 में सिंहासन पर बैठने के बाद यह भारत की उनकी पहली राजकीय यात्रा है. इससे पहले 2010 में फिलिप युवराज के तौर पर यहां आए थे. वे बेल्जियम के ट्रेड मिशन का नेतृत्व करने के लिए आए थे.

लुयक्स ने बताया कि फिलिप रविवार को शाम पांच बजे भारत आएंगे और इसके बाद ताजमहल का दीदार करने आगरा रवाना हो जाएंगे.  बेल्जियम दूतावास ने आधिकारी ट्विटर हैंडल से जानकारी दी कि 1970 में महाराजा बौदोयून और महारानी फेबिओला ने भारत का पहला आधिकारिक दौरा किया था.

लुएक्स ने पीटीआई को बताया, शाही दम्पति पांच नवंबर की शाम भारत आ रहे हैं. इसके बाद वह ताजमहल देखने जाएंगे. दौरे का अगला चरण दिल्ली से शुरू होगा जहां वह दो दिन रहेंगे और अंत में मुंबई में दो दिन रहेंगे. वे 11 नवंबर की सुबह विदा होंगे.

फिलिप यहां राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मिलेंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वार्ता करेंगे. उनके साथ एक शिष्टमंडल भी भारत आएगा जिसमें बेल्जियम की कंपनियों के 90 सीईओ होंगे.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE