अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने गुरुवार को कहा कि वह कतर और पड़ोसी अरब राज्यों के बीच चल रहे विवाद में कदम रखने और मध्यस्थता करने के लिए तैयार है.

ट्रम्प ने कुवैती अमीर शेख सबा अल अहमद अल जाबिर अल सबा के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा “मैं कतर विशेष रूप से संयुक्त अरब अमीरात और सऊदी अरब के बीच ऐसा करने के लिए तैयार हूं, और मुझे लगता है कि इससे समझौता शीघ्रता से हो जाएगा,”

और पढ़े -   किम जोंग का ट्रम्प को जवाब - ताकत में अब दोनों बराबर, आँखे दिखाने की जरुरत नहीं

ट्रम्प ने कहा कि कतर संकट कुछ देशों द्वारा आतंकवाद को दिए बड़े पैमाने पर धन से उभरा है. वहीँ शेख सबा ने सऊदी ग्रुप की 13 मांगों को लेकर कहा कि “हम जानते हैं कि ये सभी 13 मांगे पूरी नहीं हो सकती.”

शेख सबा ने कहा, विशेष रूप से कत्तर संप्रभुता को प्रभावित करने वाले मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है. ऐसे में समस्या का एक बड़ा हिस्सा हल हो जाएगा.

और पढ़े -   अपने मकसद के लिए इजरायल ने किया दूसरों को तबाह, क्या अब भारत की बारी ?

ट्रम्प ने कहा कि उनका मानना है कि मध्य-पूर्व शांति समझौते के लिए एक “मौका” है, अमेरिकी कूटनीति के सबसे मायावी लक्ष्यों में से एक है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “मुझे लगता है कि हमारे पास यह करने का मौका है।”

ट्रम्प ने स्वीकार किया था कि पिछले प्रशासन करीब आ गए थे, लेकिन कभी तइजरायल और फिलिस्तीनियों के बीच एक समझौते तक नहीं पहुंचे. उन्होंने कहा: “हम इसे अपना सर्वश्रेष्ठ देने जा रहे हैं.”

और पढ़े -   रोहिंग्या हिंसा पर दलाई लामा ने सु को लिखा पत्र, दिया, बुद्ध का हवाला देकर हिंसा रोकने की मांग की

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE