113257538_president-elect-donald-trump-large_transeo_i_u9apj8ruoebjoaht0k9u7hhrjvuo-zlengruma

वाशिंगटन | अमेरिका को डोनाल्ड ट्रम्प के रूप में अपना अगला राष्ट्रपति मिल गया है. अमेरिका की जनता ने हिलेरी क्लिंटन को सिरे से नकारते हुए डोनाल्ड ट्रम्प को अपना अगला राष्ट्रपति चुना. राष्ट्रपति चुने जाने के बाद, डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने संबोधन में सभी से दोस्ती का सन्देश दिया. इसके अलावा हिलेरी क्लिंटन ने भी ट्रम्प को फ़ोन कर उन्हें बधाई दी.

8 नवम्बर को हुए चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार , डोनाल्ड ट्रम्प ने हिलेरी क्लिंटन को 276 के मुकाबले 218 एलेक्ट्रोल वोटो से हराया. अमेरिका का राष्ट्रपति बनने के लिए 270 एलेक्ट्रोल वोटो की जरुरत थी. राष्ट्रपति बनने के बाद डोनाल्ड ट्रम्प को प्रधानमंत्री मोदी ने भी बधाई दी. इसके अलावा उन्हें विश्व भर के नेताओ से बधाई मिल रही है. डोनाल्ड ट्रम्प अमेरिका के 45वे राष्ट्रपति होंगे.

राष्ट्रपति बनने के बाद , डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने संबोधन ने कहा की हम सभी देशो के साथ दोस्ती करना चाहते है. जो देश हमारे दुश्मन है, हम उनके आगे भी दोस्ती का हाथ बढ़ाएंगे. मैं इस जीत के लिए उन लोगो का भी शुक्रिया अदा करना चाहता हूँ जिसने मुझे वोट नही किया. मैं देश को यकीन दिलाना चाहता हूँ की मेरे पास एक अच्छा प्लान है , हम देश को दोबारा बनायेंगे.

ट्रम्प ने आगे कहा की मैंने एक बिज़नसमैन के तौर पर दुनिया भर में प्रोजेक्ट किये है अब अमेरिका के राष्ट्रपति के तौर पर अपने देश में कुछ करने का समय है. हमारा केवल प्रचार खत्म हुआ है, अन्दोंलन अब शुरू हुआ है. मैं यकीन दिलाता हूँ की हम अच्छा काम करेंगे. मिलकर एक नया अमेरिका बनायेंगे. हिलेरी क्लिंटन ने भी देश की काफी सेवा की है. उन्होंने मुझे फोन कर बधाई दी.

उधर ट्रम्प के राष्ट्रपति बनने के बाद पूरे अमेरिका में उनके समर्थक उत्साह में है. हालांकि ट्रम्प के राष्ट्रपति बनने के बाद दुनिया भर के शेयर मार्किट धडाम हो गए. भारत में ही शेयर मार्किट 1600 अंको की गिरावट के साथ खुला.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

Facebook Comment

Related Posts

loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें