trump defeatedउत्तर कोरिया और अमेरिका के उच्च तनाव के बीच अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन से मुलाक़ात करने की बात कही हैं. हालांकि उन्होंने कहा कि उन्हें सही समय का इंतजार हैं.

ब्लूमबर्ग को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि ‘सही परिस्थितियों में’ किम जोंग उन से मुलाकात करने में उन्हें ख़ुशी होगी. ने कहा, ‘अगर मेरा उनके साथ मिलना उचित हुआ, तो मैं जरूर किम जोंग उन से मिलूंगा.’

और पढ़े -   फिलिस्तीनियों के लिए स्वीडिश नागरिक ने शुरू की 4,800 किमी की पैदल यात्रा

ट्रंप ने कहा, ‘ज्यादातर राजनैतिक लोग कभी नहीं कहेंगे कि वे किम से मिलने के लिए तैयार हैं लेकिन मैं आपसे कहता हूं कि सही वक्त और सही परिस्थितियों में मैं उनसे मिलूंगा.’ राष्ट्रपति के इस बयान पर प्रतिक्रिया करते हुए वाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने कहा कि ट्रंप और किम जोंग उन की मुलाकात के लिए जो शर्तें होनी चाहिए, वैसी स्थितियां फिलहाल नहीं हैं.

और पढ़े -   तुर्की सीरियाई हाजियों की मदद के लिए आगे आया

स्पाइसर ने कहा कि उत्तर कोरिया को उकसाने वाले काम और भड़काऊ बयान देने जैसी हरकतों को तुरंत बंद करना होगा. उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया के नेतृत्व को अपना परमाणु कार्यक्रम खत्म करना होगा क्योंकि इससे अमेरिका और उस पूरे क्षेत्र के सामने खतरा पैदा हो गया है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE