gadd

अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के संभावित उम्‍मीदवार डॉनल्‍ड ट्रंप के अनुसार उन्होंने लीबिया के दिवंगत शासक मुअम्‍मार गद्दाफी के साथ काफी धन कमाया था. ये धन उन्होंने एक डील के जरिये कमाया था. डॉनल्‍ड ट्रंप और गद्दाफी के बीच एक डील हुई थी.

यह डील ट्रंप द्वारा अपने न्‍यू यॉर्क एस्‍टेट को गद्दाफी के लिए किराए पर देने के रूप में हुई थी. लेकिन ट्रंप को इस बारे में जानकारी नहीं थी कि ये डील गद्दाफी के साथ रेंट को लेकर हुई थी.

और पढ़े -   कतर संकट को सुलझाने के लिए हमारी प्राथमिकता कूटनीति: संयुक्त अरब अमीरात

एक चैनल को दिए इंटरव्‍यू में ट्रंप ने कहा, ‘भूलिए मत, इकलौता मैं ही हूं। गद्दाफी के साथ मैंने काफी पैसा बनाया, अगर आपको याद हो। अमेरिकी यात्रा के मद्देनजर उन्‍हें मेरे साथ डील करनी थी क्‍योंकि उन्‍हें रहने के लिए एक जगह की जरूरत थी। उन्‍होंने मुझे काफी पैसा दिया। लेकिन उस जगह पर कभी रहने नहीं गए। इस तरह से यह एक बड़ा मजाक बन गया।’

और पढ़े -   कैलाश मानसरोवर यात्रा करनी है तो भारत को हटानी होगी सिक्किम से सेना: चीन

2009 में गद्दाफी संयुक्‍त राष्‍ट्र सभा की एक बैठक में हिस्‍सा लेने के लिए न्‍यू यॉर्क आये थे. इस दोरान गद्दाफी के टेंट लगाने के लिए जगह की जरुरत थी ई जगहों पर कोशिश के बावजूद जगह नहीं मिलने पर तब की लीबियाई सरकार ने ट्रंप के न्‍यू यॉर्क के सबर्बन बेडफोर्ड स्थित 213 एकड़ में फैले सेवन स्प्रिंग्‍स एस्‍टेट के लिए डील की थी.

और पढ़े -   रिश्तों को सामान्य करने को लेकर सऊदी अरब ने क़तर को सौंपी 10 मांगो की सूची

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE