अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पहली विदेश यात्रा के तहत सऊदी अरब पहुँच गए है. अपने विमान एयर फोर्स वन से रियाद पहुंचे ट्रंप का सऊदी अरब के शाह सलमान ने शानदार स्वागत किया गया. उनके साथ  उनकी बेटी और दामाद भी पहुंचे है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आगामी दस साल के लिए दोनों देशों के बिच 100 बिलियन डॉलर की खरीद-फरोख्त होगी. इसके अलावा ट्रंप ‘अरब नाटो’ का गठन करेंगे जिसमें सऊदी अरब, यूएई, इजिप्ट और जॉर्डन को शामिल किया जा सकता है.

100 बिलियन डॉलर की इस आर्म्स डील में ट्रंप के दामाद ही ब्रोकर है. इसके अलावा ट्रम्प इस्लामिक शिखर सम्मलेन को भी संबोधित करेंगे. इस सम्मलेन पर पुरी दुनिया की नजर रहेगी. सम्मेलन में 55 मुस्लिम देशों के प्रतिनिधि मौजूद रहेंगे. 20 से 21 मई को ट्रंप सऊदी अरब में रहेंगे.

22 मई को ट्रम्प इजराइल पहुंचेंगे. वहां ट्रंप की मुलाकात बेन्यामिन नेतन्याहू से होनी है. 23 मई को बेथलेहम शहर में रहेंगे. 24 मई को वेटिकन पहुंचेंगे और पोप से मिलेंगे. 25 मई को बेल्जियम के ब्रसेल्स में रहेंगे और नाटो के सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।. यहां से जी-7 समिट में हिस्सा लेने के लिए सिसिली रवाना होंगे और वहां भी दो दिन बिताएंगे.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE