अमेरिका के राष्ट्रपति राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने सीरिया सहित सात मुस्लिम देशों के नागरिकों के अमेरिका में प्रवेश करने पर लगाये गये प्रतिबंध को वापस ले लिया हैं. गुरुवार को ट्रंप के प्रशासन ने कहा कि वह नहीं चाहते कि बड़ा अपीली पैनल मामले की सुनवाई करे.

ट्रंप ने कहा, ‘यात्रा प्रतिबंध पर लिया गया उनका निर्णय ‘बहुत ही आसान’ था लेकिन प्रशासन को इस मामले में अदालत से खराब फैसला मिला.’ उन्होंने कहा कि इस संबंध में उनका अगला आदेश कानूनी फैसलों के अनुरूप होगा. इससे पहले तीन जजों के पैनल ने पिछले हफ्ते मामले की सुनवाई की थी. उन्होंने निचली अदालत के बैन को सस्पेंड कर देने वाले फैसले का बचाव करते हुए उसे ब्लॉक करने से मना कर दिया था.

ट्रंप ने 27 जनवरी को अपने आदेश को जारी करते हुए सात देशों ईरान, इराक, लीबिया, सूडान, सोमालिया, सीरिया और यमन के नागरिकों का अमेरिका में 90 दिनों के लिए प्रवेश अस्थाई रूप से प्रतिबंधित करने की घोषणा की थी. सीरिया को छोड़कर इन देशों के शरणार्थियों के मामले में यह प्रतिबंध 120 दिनों के लिए था. सीरिया के मामले में यह प्रतिबंध अनिश्चितकालीन था.

गौरतलब रहें कि ट्रम्प के इस फैसले के बाद दुनिया भर में उनका खूब विरोध हुआ था. ईरान, इराक सहित इस्लामिक देशों ने भी अमेरिका के नागरिकों पर प्रतिबंध लगा दिया था.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE