तुर्की, कुवैत, मोरक्को सहित कई इस्लामिक देशों द्वारा क़तर और सऊदी खेमे के बीच सुलह-समझोते की कोशिश की जा रही है. लेकिन अमेरिका इस मुद्दे को लगातार भड़का रहा है. अमेंरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प ने एक बार फिर से क़तर पर आतंकवाद के समर्थन का आरोप लगाया है. हालांकि इस सबंध में अमेरिका ने अब तक कोई सबूत जारी नहीं किया है.

और पढ़े -   इजराइल के किसी भी हमले का जवाब देने के लिये तैयार : ईरानी कमांडर

स्काई न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार डोनल्ड ट्रम्प ने सोमवार को कहा कि हम आतंकवाद के वित्तीय समर्थन को रोकेंगे और क़तर जैसे कुछ हमारे घटकों को भी इस मार्ग पर आगे बढ़ना चाहिए. इससे पहले अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प ने शुक्रवार को एक बयान में कहा था कि अब समय आ गया है कि क़तर आतंकवाद का वित्तीय समर्थन रोक दे.

और पढ़े -   मुहर्रम से पहले कर्बला पर हमले की योजना नाकाम, मारे गए सारे आतंकी

डोनल्ड ट्रम्प ने क्षेत्र के अपने हालिया दौरे की ओर संकेत करते हुए कि इस यात्रा के दौरान 350 अरब डाॅलर के आर्थिक व सामरिक समझौतों पर हस्ताक्षर हुए जिससे हमारे यहां हज़ारों रोज़गार पैदा होंगे. याद रहे अमरीकी राष्ट्रपति के पहले विदेशी दौरे के दौरान सऊदी अरब – अमरीका के बीच 460 अरब डॉलर मूल्य के हथियारों के समझौते पर हस्ताक्षर हुए थे.

और पढ़े -   देखे वीडियो: 500 सालों में पहली बार स्पेन के अलहंब्रा पैलेस में गूंजी अजान की आवाज

ट्रम्प के इसी दौरे के बाद फ़ार्स की खाड़ी सहयोग परिषद के सदस्य देशों विशेषकर क़तर और सऊदी अरब के संबंध ख़राब हो गये हैं.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE