170099049-676x450

बीजिंग: जिस तरह भारत में कुछ संगठनों काल्पनिक लव जिहाद का डर सताता रहता है उसी तरह चीनी सरकार भी इन दिनों कुछ परेशान नज़र आ रही है उसकी परेशानी का कारण है चीनी लड़कियों का विदेशी लड़कों के प्रेम में पड़ना, सरकार इस कदर परेशान हो चुकी है की इस मामले को लेकर 16 पोस्टर लगवाए गये है जिसका नाम दिया गया है ‘डेंजरस लव’. इस पोस्टर में चीनी महिलाओं को विदेशी पुरुषो से सावधान रहने को कहा गया है

सरकार का कहना है की चीनी भोली भाली लड़कियों को जागरूक करने हेतु ये कदम उठाया गया है हालाँकि इस पोस्टर में ये नही कहा गया है की अगर लड़का चीनी और लड़की विदेशी हो तो क्या उसे सावधान रहना चाहिए या नही ..भारत के लव जिहाद, मोबाइल फ़ोन, जीन्स पहनने वाली, चंडीगढ़ में मिनी स्कर्ट वाली आग शायद उत्तराखंड होते हुए चीन चली गयी है इसीलिए लगता है, इस क्षेत्र में आज काफी गर्मी दिखायी दे रही है

और पढ़े -   बड़ा खुलासा: नेतन्याहू के साथ 2012 में यूएई विदेश मंत्री ने की थी गुप्त बैठक

खबर के अनुसार चीन का कहना है कि सरकारी नौकरी करने वाली लड़कियां किसी हैंडसम विदेशी लड़के के साथ डेटिंग न करें। इन का मानना है कि ये विदेशी लोग जासूस हो सकते हैं, जो कुछ गोपनीय मकसद के लिए डेटिंग कर सकते हैं और सरकारी नौकरी कर रही भोली भली लड़कियों से सरकारी जानकारी ले सकते हैं।इसके लिए ‘डेंजरस लव’ शीर्षक के साथ कॉमिक जैसे दिखने वाले 16 पोस्टर लगाए गए हैं। इन पोस्टरों के जरिए एक चीनी किशोरी की प्रेम कहानी को दिखाया गया है।

और पढ़े -   लाहौर में नवाज शरीफ के भाई के घर के नजदीक धमाका, कम से कम 20 की मौत

यह पोस्टर स्थानीय सरकार की तरफ से दी जाने वाली खबरों के बोर्ड पर लगाया गया है, जिसके जरिए सुंदर सरकारी महिलाओं को विदेशियों से खबरदार रहने को कहा गया है। बीजिंग की सरकार के मुताबिक वह भी एक पोस्टर लगाएंगे जिसके जरिए अपने वर्करों को जासूसों से खबरदार किया जा सके। पोस्टर के जरिए कर्मचारियों को समझाया जाएगा कि वह गोपनीय जानकारी किसी को न बताएं और अगर किसी की ओर से जासूसी का शक होता है तो तुंरत सरकार को सूचित करें।

उस पोस्टर में दिखाया है कि जिओ ली एक चीनी किशोरी होती है, जो सरकारी नौकरी करती है, वह एक विदेशी लड़के डेविड के साथ डेटिंग करती है। जो खुद को एक विजिटिंग स्कॉलर बताता है। लेकिन हकीकत में वह विदेशी जासूस होता है, जो जिओ ली की खूबसूरती की तारीफ़ करते हुए उसे अपनी तरफ माइल कर लेता है। वह जिओ को सुंदर फूलों का गुलदस्ता देता है और अच्छे रेस्तरां में खाना खिलाता है और पार्क में घूमते हुए प्यार भरी बातें करता है। इसके बाद जिओ ली डेविड को अपनी सरकारी नौकरी के दम पर कुछ गोपनीय दस्तावेज मुहैया करा देती है, जिसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया जाता है। इनमें से एक पोस्टर में दिखाया गया है कि जिओ ली हथकड़ी पहने हुए दो पुलिस वालों के सामने बैठी है।

और पढ़े -   अगर लैपटॉप में मिला पोर्न और गले में ताबीज़ तो नही मिलेगी सऊदी अरब में जॉब

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE