ISIS burnt alive by his own fighters

दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी संगठन दाइश की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है बुरी तरह पैसे की कमी तथा हथियारों से जूझ रहा यह संगठन अभी तक तेल के कुओं से आमदनी करता था लेकिन तेल के कुएं हाथ से निकल जाने के बाद भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है अपनी आर्थिक स्थिति ठीक करने के लिए आतंकवादी संगठन मछली बेचने पर उतर आया है तेल की तस्करी और अन्य अवैध मार्गों से करोड़ों डालर कमाने वाला विश्व का सबसे ख़तरनाक आतंकवादी संगठन अब अपनी आय के लिए मछली बेचने पर मज़बूर हुआ है।

और पढ़े -   ईरान ने रोहिंग्या मुसलमानों के लिये भेजा 40 टन खाद्य सामग्री

यह वही आतंकवादी संगठन है जिसकी वार्षिक आय दो अरब डालर से अधिक थी। तेल के ठिकाने हाथ से निकलने के कारण दाइश को बहुत अधिक आर्थिक नुक़सान उठाना पड़ा है।

इराक़ के सेंट्रल कोर्ट के जज जब्बार आबिद का कहना है कि दाइश की आय के स्रोत अब उसके हाथ से निकल चुके हैं। इराक़ और सीरिया में सैनिकों को दाइश के विरुद्ध निरंतर सफलताएं मिल रही हैं और दाइश का साम्राज्य दिन-प्रतिदिन सिकुड़ता जा रहा है। इराक़ी सेना और वहां के स्वयंसेवी बलों की कार्यवाही में जहां बड़ी संख्या में दाइश के आतंकवादी मारे जा रहे हैं वहीं पर बहुत से दाइशी अपनी जान बचाकर दूसरे क्षेत्रों की ओर भाग रहे हैं। इस प्रकार कहा जा सकता है कि दाइश की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है।

और पढ़े -   मुस्लिम पड़ोसियों ने बचाई गर्भवती रोहिंग्या हिन्दू की जान, बांग्लादेश में ली हुई है शरण

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE