अमेरिका के मशहूर अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की आलोचना करते हुए उन्हें आतंकी संगठन हिन्दू युवा वाहिनी का सरगना बताया है.

“हिन्दुस्तान में एक फायरब्रांड हिन्दू पुजारी राजनीतिक सीढ़ियां चढ़ता” शीर्षक से लिखे आलेख में  कहा गया कि देश में “योगी की पहचान एक ऐसे मंदिर के पुजारी के रुप में है जो अपने आतंकवादी हिंदू सर्वोच्च जातिवादी परंपरा के लिए कुख्यात है.

और पढ़े -   क़तर संकट को लेकर सेनेगाल ने मानी गलती, अपने राजदूत को वापस क़तर भेजा

उन्होंने मुसलमान शासकों द्वारा ऐतिहासिक गलतियों का बदला लेने के लिए युवाओं की एक सेना (हिन्दू युवा वाहिनी) बनाई है, जिसका मकसद दो पैर वाले जानवरों (मुस्लिमों) की फसल को रोकना है. अखबार ने लिखा है कि एक चुनावी रैली में उन्होंने चिल्लाकर कहा था, “हम सभी धार्मिक युद्ध की तैयारी कर रहे हैं.

अखबार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना करते हुए कहा कि मोदी देश में विकास की बात कहकर सत्ता पर काबिज हो गए. लेकिन मोदी सरकार के विकास के एजेंडे की जगह हिन्दुत्व ने ले ली है.

और पढ़े -   बातचीत के लिए क़तर ने पाबंदी लगाने पर सऊदी गुट से की माफ़ी की मांग

आलेख में कहा गया “भारत को ‘हिंदू राष्ट्र’ बनाने  के लिए  मोदी के विकास के एजेंडे को डुबो दिया गया, देश के 17 करोड़ मुसलमान आर्थिक और सामाजिक हाशिए पर चले गए हैं.” साथ ही अखबार ने योगी के प्रधानमंत्री बनने की भी संभावना जताई है. अखबार ने कहा कि यूपी से होकर दिल्ली की सत्ता तक जाने वाले रास्ते का मुखिया भविष्य का प्रधानमंत्री भी हो सकता है.

और पढ़े -   आईएसआईएस के मुक़ाबले हिज़बुल्लाह की निरंतर सफलताओं से इस्राईल में मचा हड़कंप

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE