ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने आखिरकार मान लिया है कि उन्होंने दिवंगत पिता की तरफ से पनामा में ऑफशोर कंपनी के शेयरों से फायदा कमाया। लेकिन, उन्होंने साल 2010 में प्रधानमंत्री बनने से महीनों पहले अपना हिस्सा बेच दिया था।

david-cameron

रिपोर्ट के मुताबिक, हाल ही में पनामा स्थित लॉ फर्म मोजेक फोंसेका से लाखों गोपनीय दस्तावेज लीक हुए हैं। जिनके पांच दिन बाद डेविड कैमरन ने यह बात स्वीकार की है। इन दस्तावेजों से खुलासा हुआ कि प्रधानमंत्री के पिता इयान कैमरन ब्लेयरमोर होल्डिंग नाम से कंपनी चलाते थे। इयान कैमरन का वर्ष 2010 में निधन हो गया था।

इस लीक पर डाउनिंग स्ट्रीट से चार आंशिक बयान आने के बाद कैमरन ने गुरुवार रात टेलीविजन पर इसे स्वीकार किया। उन्होंने माना है कि ब्लेयरमोर इनवेस्टमेंट ट्रस्ट में उनके शेयर थे। इन्हें प्रधानमंत्री बनने से पहले उन्होंने 31,500 पाउंड में बेच दिया था। उन्होंने आईटीवी न्यूज पर कहा, “अतीत में मेरे अपने स्टॉक और शेयर थे, क्योंकि मेरे पिता स्टॉकब्रोकर थे।”

उन्होंन कहा, “मैंने 2010 में उन सभी को बेच दिया, क्योंकि मैं प्रधानमंत्री बनने जा रहा था। मैं यह नहीं चाहता कि कोई कहे कि आपका अन्य एजेंडा, निहित स्वार्थ है। समंथा (कैमरन की पत्नी) और मेरा संयुक्त एकाउंट था। ब्लेयरमोर इनवेस्टमेंट ट्रस्ट में हमारी 5000 इकाइयां थीं, जिन्हें हमने जनवरी, 2010 में बेचीं। वह करीब 30 हजार पाउंड का था।”

कैमरन ने कहा, “मैं भविष्य को लेकर बड़ा स्पष्ट रहा हूं। मैंने कहा है कि मैं किसी पारिवारिक ट्रस्ट से लाभान्वित नहीं होने जा रहा। मैं वर्तमान को लेकर बड़ा स्पष्ट रहा हूं, मेरा कोई शेयर नहीं है। मेरा यूनिट ट्रस्ट या उस जैसा कोई निवेश नहीं है।” कैमरन ने कहा, “मेरी चीजें पारदर्शी हैं। मैं उन्हें और पारदर्शी बनाने को लेकर खुश हूं।” (hindi.news24online.com)


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment

Related Posts

loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें
SHARE