मेनचेस्टर | ब्रिटेन के मेनचेस्टर में हुए बम विस्फोट में मरने वालो की संख्या 22 तक पहुंच गयी है. वही 59 लोग घायल बताये जा रहे है. मरने वालो में बच्चो की तादात ज्यादा है. उधर विस्फोट के बाद पुलिस का पहला अधिकारिक बयान आया है. पुलिस ने हमले के पीछे किसी आत्मघाती हमलावर का हाथ बताते हुए कहा की मरने वालो में आत्मघाती भी शामिल है.

हालाँकि अभी तक बम धमाको की जिम्मेदारी किसी भी आतंकी गुट ने नही ली है. उधर पुलिस भी अभी यह बताने में की स्थिति में नही है की हमलवार ने अकेले इस हमले को अंजाम दिया या फिर वो किसी संगठन से जुड़ा हुआ था. उधर मेनचेस्टर में हुए इस हमले के बाद डाउनिंग स्ट्रीट पर लगे राष्ट्रिय ध्वज को झुका दिया गया है. बताते चले की डाउनिंग स्ट्रीट ब्रिटिश सरकार का मुख्यालय है.

मेनचेस्टर पुलिस प्रमुख इयान हापकिंस ने घटना के बारे में बताते हुए कहा की इसके पीछे आताम्घती हमलावर का हाथ है. इयान ने आगे बताया की हमलावर के पास IED विस्फोटक उकरण था. जैसे ही कॉन्सर्ट खत्म हुआ उसने विस्फोट कर दिया. जिसमे वो खुद भी मारा गया. हमलावर ने उस समय विस्फोट किया जब कॉन्सर्ट ख़त्म होने के बाद लोग बाहर निकल रहे थे.

इयान ने हमले पर दुःख जताते हुए कहा की मेनचेस्टर में यह अब तक की सबसे बड़ी घटना है और उम्मीद करता हूँ की आगे कभी इस तरह के हालात नही देखने पड़ेंगे. उधर ब्रिटेन में हुए हमले के बाद विश्व के सभी देशो के राष्ट्राध्यक्षो ने हमले की कड़ी निंदा करते हुए पीड़ित परिवार के प्रति अपनी संवेदनाये व्यक्त की है. बताते चले की सोमवार रात को मेनचेस्टर में अमेरिकी पॉप गायिका अरियाना ग्रांडे का कॉन्सर्ट था. जिसमे बड़ी संख्या में युवाओं ने भाग लिया था. कॉन्सर्ट के ख़त्म होने से ठीक पहले आयोजन स्थल पर हुए बम धमाको में 22 लोगो की मौत हो गयी.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE