Airstrike in Aleppo

अलेप्पो | सीरिया में वर्षो से जारी युद्ध के कारण वहां के लोगो को जीवन बद से बदतर होता जा रहा है. सीरिया के आसमान से हो रही बमबारी से रोजाना हजारो बेगुनाह मारे जा रहे है. इससे सीरिया का शहर अलेप्पो सबसे ज्यादा प्रभावित है. सीरिया और रूस की वायुसेना यहाँ लगातार बमबारी कर रही है. कल अलेप्पो में हुई भीषण बमबारी से यहाँ 500 लोगो की मौत हो गयी.

सीरिया का अलेप्पो शहर विरोधी गुट का गढ़ माना जाता है इसलिए यहाँ रूस एवं सीरिया की वायुसेना आये दिन हमले करती रहती है. कल हुई बमबारी कितनी भीषण थी इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है की यहाँ की ज्यादातर बिल्डिंग मलबे में तब्दील हो चुकी है. चारो और आपको मलबा ही मलबा दिखाई देगा. मारे गए लोगो में महिलाओ और बच्चो की संख्या ज्यादा है.

और पढ़े -   क़तर पर बहरीन ने किए तेवर ढीले, कहा - कतरी भाई हमारे अपने, बस बदल ले अपनी नीतियाँ

संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून ने अपनी प्रेस रिलीज़ में कहा की सीरिया के अलेप्पो शहर के हालात इतने बदतर हो चुके है की वहां अब केवल एक महीने का राशन बचा है. एक महीने के बाद यहाँ भुखमरी फैलने का अंदेशा है. इसलिए संयुक्त राष्ट्र को जल्द ही इसका को उपाय ढूंढना होगा. सीरिया में युद्ध विराम करके शांति के प्रयास करने चाहिए.

और पढ़े -   नाकेबंदी और प्रतिबंधों से नहीं हुआ हमारा कोई नुकसान: क़तर

जानकारों के अनुसार पिछले पांच वर्षो में अलेप्पो पर यह सबसे भीषण बमबारी थी. इस बमबारी में 2000 से भी ज्यादा लोग घायल है. इन हमलो के बाद यूरोपियन यूनियन ने रूस को जल्द हमले रोकने को कहा है. यूरोपियन यूनियन ने रूस पर कड़े प्रतिबंध लगाने की मांग की है. उधर संयुक्त राष्ट्र में रूस ने युएन को लताड़ते हुए कहा की वहां हेत्ती चक्रवात जैसे हालात है. मालूम हो की रूस सीरिया के राष्ट्रपति अल बसर का समर्थक जबकि अमेरिका अल बसर को सीरिया की सत्ता से बेदखल करना चाहता है.

और पढ़े -   सैन्य डील के बाद अमेरिका क़तर पर हुआ नरम तो सऊदी अरब पर भड़क उठा

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE