दी लोकल (the local) की रिपोर्ट के अनुसार फीफा के प्रमुख ने कहा है कि: सऊदी अरब और 5 अन्य अरब देशों ने एक पत्र के माध्यम से मांग की है कि कतर में होने वाले 2022 के विश्व कप कतर द्वारा आतंकवाद का समर्थन करने के कारण वापस लेकर किसी और देश के हवाले कर दिया जाए।

इस रिपोर्ट के अनुसार गिएननी इन्फैंटिनो (Gianni Infantino) ने कहा है कि: सऊदी अरब, यमन, मॉरिटानिया, अमीरात, बहरीन, और मिस्र ने एक पत्र के माध्यम से फीफा से मांग की है कि वह कतर द्वारा आतंकवाद का समर्थन करने पर फीफा कानून प्रावधान 85 के तहत जो किसी आपात स्थिति में वर्ल्डकप की मेजबानी समाप्त कर सकता है, व्यास में होने वाले कप की मेजबानी को समाप्त कर दे।

और पढ़े -   शेख सुल्तान बिन सुहिम अल-थानी ने क़तर संकट को खत्म करने के लिए बुलाई बैठक

गिएननी इन्फैंटिनो के अनुसार इन देशों ने कहा है कि अगर फीफा ने उनका आवेदन स्वीकार न किया तो वह एक प्रस्ताव, फीफा के सदस्य देशों को पेश करेंगे, ताकि 2022 के विश्व कप के बारे में फैसला कर लें और उन्होंने धमकी भी दी है कि अगर उनकी बात न मानी गई तो अरब देश उसका बहिष्कार कर देंगे।

और पढ़े -   कुर्दिस्तान के जनमत संग्रह के खिलाफ एक हुए ईरान, इराक़ और तुर्की

गिएननी इन्फैंटिनो ने एक सवाल के जवाब में कहा है कि इस बारे में फीफा के अगले सत्र में बात की जाएगी। गौरतलब है कि मेजबानी बदलना कोई नई बात नहीं है, इससे पहले भी 1986 में कोलंबिया से मेजबानी लेकर मैक्सिको दे दी गई थी।


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE