GTY_angelina_jolie_mm_151123_12x5_1600

हॉलीवुड अभिनेत्री एंजेलीना जोली-पिट ने चेतावनी देते हुवे कहा है कि शरणार्थियों के लिए बनी अंतरराष्ट्रीय मानवीय मदद की व्यवस्था चरमरा रही है. उन्होंने आगे कहा कि ऐसे मौके पीढ़ियों में एकाध बार आते हैं, जब देशों को एक साथ मिलकर काम करना होता है.

जोली ने बीबीसी के एक कार्यक्रम में कहा कि इस समय शरणार्थी समस्या पिछले 70 सालों में सबसे अधिक गंभीर हो चुकी है और दुनिया में लगभग छह करोड़ लोग (यानी 122 में से एक व्यक्ति) अपना घर छोड़ चुके हैं. एंजेलीना जोली संयुक्त राष्ट्र में शरणार्थियों के लिए बनी एजेंसी की एक विशेष दूत हैं.

और पढ़े -   सऊदी घटक देशों के प्रतिबंध के बावजूद क़तर और तुर्की ने शुरू किया संयुक्त सैन्य अभ्यास

उन्होंने कहा, “दुनिया में शांति और सुरक्षा को लेकर यह बहुत ही चिंताजनक बात बनी हुई है. संघर्षित क्षेत्रों की संख्या में वृद्धि हो रही है लोग बड़े पैमाने पर पलायन कर रहे है, लेकिन शरणार्थियों को सुरक्षा प्रदान करने वाला तंत्र काम नहीं कर रहा है.”

उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र फंड की भारी कमी से जूझ रहा है. जोली ने कहा कि शरणार्थियों को अलग थलग करना समस्या का हल नहीं है.

और पढ़े -   बगदादी ने जिस मस्जिद से किया था खिलाफत का ऐलान, आईएस ने गिराई 800 साल पुरानी वह ऐतिहासिक मस्जिद

उन्होंने कहा, “अगर आपके पड़ोसी के घर में आग लगी हो और आप अपना दरवाजा बंद कर लें, तो आप सुरक्षित नहीं रहेंगे. निडर रहने में ही मजबूती है.”

 


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE