वॉशिंगटन अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव की रेस में रिपब्लिकन उम्मीदवारी हासिल करने में अरबपति रीयल एस्टेट बिजनसमैन डॉनल्ड ट्रंप कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। अगले हफ्ते मंगलवार को होने वाली प्राइमरी में अपनी जीत को वह हर हाल में जारी रखना चाहते हैं। दूसरी तरफ ट्रंप का विवादों से पीछा छूटता नहीं दिख रहा है। डॉनल्ड ट्रंप पर लगा यौन हमले का आरोप एक बार फिर से जिंदा हो गया है। ट्रंप पर 1990 के दशक में आरोप लगे थे कि इन्होंने एक महिला के साथ रेप करने की कोशिश की थी।

1997 में महिला ने एक अभियोग में आरोप लगाया था कि डॉनल्ड ट्रंप ने 1997 में उसकी ‘शारीरिक और मानसिक पवित्रता’ का उल्लंघन किया था। महिला ने आरोप लगाया था कि ट्रंप ने बिना सहमति के उनके अंतरंग हिस्सों से छेड़छाड़ की थी। महिला ने कहा है कि ऐसा उन्होंने तब किया था जब उसका बॉयफ्रेंड ट्रंप के बिजनस में शरीक हुआ था। महिला ने कहा था कि ट्रंप ने उसे भावनात्मक रूप से तबाह और व्याकुल कर दिया था।

 donald trump is fool says British MP

इस रिपोर्ट को ब्रिटिश अखबार ‘द गार्जियन’ ने पब्लिश की है। ‘द गार्जियन’ ने कहा कि वह अपनी रिपोर्ट में महिला का नाम नहीं दे रहा है। महिला ने 125 मिलियन डॉलर के मुकदमे को बाद के महीनों में रोक दिया था। जिस वक्त महिला और ट्रंप के बीच यह मामला चल रहा था उसी वक्त महिला के बॉयफ्रेंड ने आरोप लगाया था कि ट्रंप ने उसके बिजनस वेंचर के साथ जो कॉन्ट्रैक्ट किए थे उसका उल्लंघन किया है। ट्रंप ने दावा किया था कि उस वक्त उनके ऊपर यौन हमले का आरोप इसलिए लगाया गया ताकि अन्य विवादों के निपटारे के लिए दबाव बनाया जा सके। कहा जाता है कि तब ट्रंप ने इस विवाद को निपटाने के लिए लाखों डॉलर चुकाए थे।

बुधवार को ट्रंप के वकील माइकल कॉन ने मेल ऑनलाइन से कहा कि इन मुकदमों और आरोपों में कोई हकीकत नहीं है। माइकल ने कहा कि इस मामले के वादी भी अब ऐसा ही मानते हैं। इस मामले में जब ‘द गार्जियन’ ने उस महिला से पूछा कि क्या वह अब भी अपने आरोप पर कायम हैं? महिला ने कहा, ‘हां।’ महिला फिलहाल न्यू यॉर्क में एक कामयाब मेकअप आर्टिस्ट है। उस महिला ने इस मामले को लेकर विस्तृत जानकारी देने से इनकार कर दिया।

महिला से बातचीत के बाद गार्जियन ने कॉन और ट्रंप के एक प्रवक्ता से इस मामले में प्रतिक्रिया जानने की कोशिश की तो इन्होंने कोई तवज्जो नहीं दी। बाद में यह मामला कन्फ्यूजिंग हो गया था। अब महिला ट्रंप की वाइट हाउस पहुंचने के कैंपेन में समर्थक बन चुकी है। उस महिला ने लॉ न्यूज वेबसाइट से इस हफ्ते कहा कि वह ट्रंप को वोट करना चाहती है। वेबसाइट से महिला ने कहा, ‘मैंने ट्रंप को हाल ही में देखा और उन्होंने कहा कि तुम अच्छी दिख रही हो। मेरे पास कुछ नहीं है लेकिन ट्रंप के बारे में अच्छी चीजें कहने के लिए हैं।

जब इस हफ्ते पूरे मामले को एक लीगल न्यूज वेबसाइट ने सामने लाया तब महिला के पब्लिक फेसबुक पेज पर उसकी ट्रंप के साथ एक तस्वीर पोस्ट की गई थी। इसके साथ ही ट्रंप के समर्थन में पोस्ट थी। महिला ने 1997 के अप्रैल महीने में ट्रंप पर अपमानजनक आचरण का आरोप लगाया था। महिला ने जब मुकदमा दायर किया था तब उसकी उम्र 34 साल हो रही थी।

महिला ने आरोप लगाया था, ‘ट्रंप ने मुझे फ्लोरिडा में पम बीच के मार-अ-लागो एस्टेट के बेडरूम में ले जाने के लिए जबरन किया था।’ महिला ने आरोप लगाया था कि जनवरी 1993 में बिजनस मीटिंग में ट्रंप ने न चाहते हुए भी सेक्शुअल फायदा उठाया था। महिला के मुताबिक ट्रंप ने उसके प्राइवेट पार्ट को टच किया था। ऐसी हरकत को रेप की कोशिश की तरह देखा जाता है। महिला ने कहा कि उस दौरान ट्रंप ने मुझे मुंह बंद रखने को कहा था। महिला ने अपने केस में कहा था, ‘मैंने जब वहां से निकलने की कोशिश की तो ट्रंप ने फिर से मुझे उसी तरह पकड़ा।’ (नवभारत टाइम्स)


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें