इस्लाम विरोधी बयानों के चलते अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का विरोध जारी है. बड़ी संख्या में अमरीकी मुसलमानों ने ट्रम्प टॉवर के सामने इफ़्तार के साथ-साथ नमाज भी अदा की.

समाचार एजेंसी एएफ़पी के अनुसार अमरीकी आप्रवासी रक्षा संगठन के तत्वधान में करीब 100 मुस्लिम रोजेदारों ने ट्रम्प टावर के सामने इकट्ठा हुए और ट्रम्प के इस्लाम विरोधी बयानों के विरोध में टावर के सामने नमाज़ के बाद इफ़्तार किया. इसमे गैर-मुस्लिमों ने भी हिस्सा लिया.

और पढ़े -   यमन में 4.5 मिलयन बच्चे स्कूल नहीं जा सकते : संयुक्त राष्ट्र

न्यूयॉर्क से संबंध रखने वाली एक यहूदी शरणार्थी संगठन की कार्यकर्ता 31 वर्षीय मैगी ग्लास भी वहां मौजूद थीं, जिनका कहना था कि वह अपने मुस्लिम भाईयों और दोस्तों का समर्थन करने के लिए यहां आई हैं. वहीँ एक 26 वर्षीय मुसलमान अमेरिकी महिला का कहना था कि वह यहाँ इसलिए इकट्ठा हुईं हैं ताकि मुसलमानों के ख़िलाफ़ फैलाए जाने वाली नकारात्मक बयानबाज़ी की निंदा के साथ एकजुटता का प्रदर्शन किया जा सके.

और पढ़े -   सऊदी हमले के कारण यमन के करोड़ों लोग साफ पीने के पानी से वंचित

इस पूरे कार्यक्रम का आयोजन करने वाली इसाई धर्म की लिंडा सारसूर का कहना था कि रमज़ान का पवित्र महीना, एक दूसरे के करीब आने का अच्छा अवसर है और एकता के प्रदर्शन करने का भी. उन्होंने कहा कि हमें इस बात पर कोई आपत्ति नहीं है कि पूर्व अमरीकी राष्ट्रपति की तरह इस बार व्हाइट हाउस में रमज़ान के मौक़े पर इफ़्तार का आयोजन नहीं किया गया है पर हम केवल यह चाहते हैं कि जो भी राष्ट्रपति व्हाइट हाउस में रहे वह सभी धर्मों का सम्मान करे

और पढ़े -   उत्तरी कोरिया ने की अब कोई नादानी तो होगी सिर्फ सैन्य कार्रवाई: डोनाल्ड ट्रंप

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE