aa-cover-ioj01f1jlrg18asb29hgh42f17-20161201075549-medi

वाशिंगटन | अमेरिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से हुई मुलाकात को पाकिस्तान ने काफी बढ़ा चढ़ाकर पेश किया था. पाकिस्तानी मीडिया ने दावा किया था डोनाल्ड ट्रम्प ने नवाज शरीफ को शानदार व्यक्ति बताया था. उधर अमेरिका ने पाकिस्तानी मीडिया के दावों पर प्रतिक्रीय दी है. अमेरिका ने पाकिस्तानी दावों को ख़ारिज करते हुए कहा की डोनाल्ड ट्रम्प की और से ऐसी कोई बात नही की गयी.

CNN की और से जारी बयान में कहा गया की कोई भी राष्ट्रपति इस तरह की बाते नही करता है. पाकिस्तानी मिडिया जैसा बता रहा है ऐसी बाते नही हुई है. यही नही पाकिस्तानी मीडिया ने दो राष्ट्रों के अध्यक्ष की बातचीत को सार्वजनिक कर डिप्लोमेटिक प्रोटोकॉल का उलंघन किया है. उन्होंने कहा की जब इस तरह की बातो को सार्वजानिक किया जाता है तो बेहद सावधानी बरती जाती है.

CNN के पॉलिटिकल एनालिस्ट डेविड गेरन ने कहा की जैसा पाकिस्तानी मीडिया दिखा रहा है , ऐसी बातचीत कोई भी राष्ट्रपति नही करता. पाकिस्तानी मीडिया दोनों राष्ट्राध्यक्षो की बात सार्वजानिक कर डिप्लोमेटिक प्रोटोकॉल का उलंघन कर रहा है. उधर भारत ने भी डोनाल्ड ट्रम्प और नवाज शरीफ के बीच हुई बातचीत पर प्रतिक्रिया दी है. वही भारत ने ट्रम्प और नवाज शरीफ की बातचीत को ज्यादा तवज्जो नही दी.

भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरुप ने कहा की पाकिस्तान की सबसे बड़ी समस्या आतंकवाद है. अगर अमेरिका और पाकिस्तान इस समस्या को ध्यान में रखकर बातचीत करना चाहते हित तो हम इस कदम का स्वागत करेंगे. यह समस्या दूर होनी चाहिए. वैसे अभी केवल पाकिस्तान की तरफ से बातचीत के बारे में बताया गया है , यह एक तरफ़ा है.

गौरतलब है की कल पाकिस्तान ने दावा किया था की डोनाल्ड ट्रम्प ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की तारीफ की थी और उनको शानदार व्यक्ति बताया था. इसके अलावा डोनाल्ड ट्रम्प ने पाकिस्तान की सभी समस्याओ को हल करने की भी पेशकश की थी.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें