bangladesh-new-31-10-2016-1477902685_storyimage

ढाका | बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिन्दुओ और उनके धर्मस्थल पर हमले जारी है. ताजा घटनाक्रम में बांग्लादेश के चटगाँव में एक फेसबुक पोस्ट पर हुए बवाल के बाद , करीब 15 मंदिरों में तोड़फोड़ की गयी वही 200 घरो को भी नुक्सान पहुँचाया गया. कुछ लोगो ने घरो में लूटपाट करने का भी आरोप लगाया है. वही इस घटना में 100 लोगो के घायल होने की भी खबर है.

और पढ़े -   नेपाल सरकार ने पतंजलि के 7 प्रोडक्‍ट पर लगाया बैन, क्वालिटी टेस्ट में हो गए फ़ैल

बांग्लादेश में रहने वाले एक हिन्दू रसराज दास ने फेसबुक पर एक विवादित पोस्ट लिखी जिसके बाद बांग्लादेश में बवाल हो गया. रसराज दास ने मक्का स्थति मस्जिद अल-हरम के बारे में विवादित टिप्पणी की. धार्मिक भावनाओ को आहात करने वाली इस पोस्ट के बाद , बांग्लादेश के ब्राह्मनबाड़ी जिले में कई लोगो ने विरोध प्रदर्शन किया. रविवार को किये गए इस प्रदर्शन में हजारो लोग शामिल हुए.

और पढ़े -   रिश्तें बहाली पर सऊदी अरब की मांगों को क़तर ने मानने से किया साफ़ इनकार

बांग्लादेश मीडिया के अनुसार विरोध प्रदर्शन के बीच लोगो ने मंदिरों में तोड़फोड़ करनी शुरू कर दी. इसके अलावा प्रदर्शनकारियों ने लोगो के साथ भी मारपीट की. प्रदर्शनकारी रसराज को मौत की सजा देने की मांग कर रहे थे. स्थानीय मीडिया की खबरों के अनुसार बांग्लादेश में करीब 15 मंदिरों को नुक्सान पहुँचाया गया. यहाँ प्रदर्शनकारियो ने मंदिर की मूर्तियों को क्षत विक्षत कर दिया.

यही नही प्रदर्शनकारियो ने करीब 200 घरो में भी तोड़फोड़ की. स्थानीय पुलिस अधिकारी के अनुसार स्थिति पर काबू पा लिया गया है. स्थिति नियंत्रण में है. इस मामले में 200 लोगो के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. लोगो को गिरफ्तार करने के लिए सर्च अभियान चलाया जा रहा है. जिन मंदिरों में ज्यादा नुक्सान पहुंचा है उनमे दत्तोबाड़ी मंदिर, नोमोसोमुद्रोपारा मंदिर, जगन्नाथ मंदिर, घोषपुरा मंदिर और गौरो मंदिर प्रमुख है.

और पढ़े -   अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने दी ईद की मुबारकबाद, कहा - करुणा, कृपा और सद्भावना का है दिन

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE